भारत का एक और सरदार अपने संगीत के जरिये शांति फैलाने के लिए पाकिस्तान पहुंचा

0
109

TODAY EXPRESS NEWS : पूर्व भारतीय क्रिकेट स्टार एवं वर्तमान में पंजाब सरकार में मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू के बाद, एक अन्य स्टार सरदार ने अपने संगीत के जरिये सीमा-पार शांति फैलाने के लिए कदम आगे बढ़ाया है। नामचीन पंजाबी पॉप सिंगर वरिंदर सिंह उर्फ विज ने प्रसिद्ध पाकिस्तानी सिंगर-एक्टर मेघा जी के साथ मिलकर पाकिस्तान स्थित वाघा बॉर्डर पर अपना नवीनतम ट्रैक ‘बॉर्डर पार’ बनाया है। खास बात यह कि भारत से पहले ही इस गाने ने पाकिस्तानी मीडिया में धूम मचा दी है। बता दें कि वरिंदर विज (वी) एक सुप्रसिद्ध बहुमुखी पंजाबी पॉप कलाकार और गायक-संगीतकार हैं, जिन्होंने पिछले दो दशकों में दुनिया भर में 500 से अधिक स्टेज शो किए हैं।

  विज़ अपने इस नए ट्रैक के प्रमोशन के सिलसिले में दिल्ली पहुंचे। यहां कनॉट प्लेस स्थित द लगेज रूम में अपना सिंगल ‘बॉर्डर पार’ को लॉन्च किया। साथ ही उन्होंने मीडिया के साथ न केवल बातचीत की, बल्कि पड़ोसी देश के साथ काम करने के अपने अनुभव और विचार भी साझा किए। उन्होंने कहा, ‘यह एक शानदार अनुभव था, क्योंकि यह पहली बार है, जब मैं पाकिस्तान गया था। हालांकि हम सिंगर हैं, तो पूरी दुनिया में शो करते हैं। हमारे शो-यात्रा की शुरुआत दुबई से हुई थी। वहां हमने भारत-पाक संयुक्त शो किया था। वहीं पर मैं कुछ पाकिस्तानी और भारतीय लोगों से मिला। वह शो बड़ा हिट था। जहां तक मेरा अनुभव कहता है,पाकिस्तानी कलाकार वास्तव में शानदार होते हैं। उनके साथ काम करके हम एक बेहतर बॉण्डिंग का निर्माण करते हैं। चूंकि हमारे शो का पाकिस्तान में भी प्रसारण हुआ, जिससे मेरे प्रशंसकों की संख्या में वृद्धि हुइ्र। उसके बाद मैंने मेघा जी के साथ बात की, हम मिले और इस गीत की रचना की। हमने वास्तव में इस आपसी सहयोग से एक संदेश देने की कोशिश की है।’ उन्होंने कहा, ‘मुझे शूटिंग, वीजा और जो भी मदद की जरूरत थी, उसके लिए मुझे पाकिस्तान सरकार से पूरा समर्थन मिला है। यहां तक कि वहां के लोग भी पूरी तरह से सपोर्टिव थे, और मुझे खुशी है कि हमारा प्रोजेक्ट अच्छे और शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुआ।’

   उल्लेखनीय है कि विज हॉलीवुड कलाकार के साथ बॉलीवुड में डेब्यू करने वाले पहले पंजाबी पॉप आर्टिस्ट हैं। ’ट्वाइलाइट सागा : ब्रेकिंग डॉन’ पार्ट 2 फेम सिंगर जूडी शकोनी ने फिल्म ‘क्लब डांसर’ के आइटम गीत ‘पैग पटियाला’ में उनके साथ प्रस्तुति दी है।

   विज म्यूजिक इंडस्ट्री के बड़े नामों में से कुछ के साथ न केवल टाई-अप करना चाहते हैं, बल्कि दिग्गज म्यूजिक कंपनियों, जैसे – यूनिवर्सल, टी-सीरीज़, जी म्यूजिक, शेमारू, मूवी बॉक्स (यूके) के साथ साइन भी किया है। विज ने वर्ष 2006 में राष्ट्रपति ए.पी.जे अब्दुल कलाम के लिए राष्ट्रपति भवन में प्रदर्शन भी किया था,जिसके लिए उन्हें पुरस्कृत भी किया गया।

( टुडे एक्सप्रेस न्यूज़ के लिए अजय वर्मा की रिपोर्ट )


CONTACT FOR NEWS : JOURNALIST AJAY VERMA – 9716316892 – 9953753769
EMAIL : todayexpressnews24x7@gmail.com , faridabadrepoter@gmail.com

LEAVE A REPLY