निगमायुक्त अनीता यादव ने विभिन्न मुद्दों को लेकर निगम अधिकारियों की मीटिंग ली।

0
118

TODAY EXPRESS NEWS : फरीदाबाद। निगमायुक्त अनीता यादव ने निगम कार्यालय में आईटी सैल द्वारा प्राॅपर्टी/सीवरेज/पानी व मैरिज सार्टिफिकेट, बिल्डिंग प्लान, बिजनेस लाईसेंस को ONLINE करने, सीएम विंडो, सोशल मीडिया पर आई शिकायतो को तुरंत निपटान करने, मुख्यमंत्री की घोषणाओं के अंतर्गत चल रहे विकास कार्यों में तेजी लाने, प्राॅपर्टी, पानी, सीवरेज व अन्य टैक्सों की वसूली के अभियान को तेज करने, स्वच्छता सर्वेक्षण-2019 के तहत सफाई व्यवस्था को दुरूस्त करने, अवैध निर्माण/अवैध अतिक्रमण को पूरी तरह से धराशाही करने, रोड सेफ्टी को लेकर शहर के मुख्य चैराहों पर ट्रैफिक लाईटें लगवाने, हरपथ के अन्तर्गत शहर के गडढों को भरवाने,  शहरी व ग्रामीण आंचल की संपत्तियों का रिकार्ड  को लेकर निगम अधिकारियों की मीटिंग ली। मीटिंग में निगम के अतिरिक्त आयुक्त धीरेन्द्र खड़गटा, अतिरिक्त निगम आयुक्त रोहताश बिश्नोई, संयुक्त आयुक्त एनआईटी सुभिता ढाका, संयुक्त आयुक्त बल्लबगढ़ अमरदीप जैन, मुख्य अभियन्ता डी0आर0 भास्कर, सीनियर टाउन प्लानर बी.एस. ढिल्लो तथा पांचों डिवीजन के कार्यकारी अभियंता मौजूद थे।

निगमायुक्त ने इंजीनियरिंग विभाग के अधिकारियों को मुख्यमंत्री घोषणा के तहत धीमी गति से चल रहे विकास कार्यो को तेज गति से करने और रोड सेफ्टी को लेकर मुख्य चैराहों पर ट्रैफिक लाईटें लगवाने और शहर को गडडा मुक्त बनाने के निर्देश दिए। उन्होंने पांचों डिवीजनों के कार्यकारी अभियंताओं को दिशा-निर्देश जारी करते हुए कहा कि सभी कार्यकारी अभियंता, सहायक अभियन्ता, कनिष्ठ अभियंता अपने-अपने क्षेत्र का दौरा करें तथा और जहां कहीं भी सड़कों के किनारे व आसपास गडढ़े दिखें तो उसका पैचवर्क का कार्य सुनिश्चित करें और काम पूरा होने पर इसका प्रमाण पत्र भी दें कि उनके क्षेत्र गडढ़ा मुक्त हो गया है।
इसके अलावा मीटिंग में निगमायुक्त ने सभी संयुक्त आयुक्त व संबंधित अधिकारियो प्राॅपर्टी/पानी/सीवरेज टैक्स के साथ-साथ मैरिज सार्टिफिकेट, बिल्डिंग प्लान, बिजनेस लाईसेंस संबंधित रिकार्ड शीघ्र ही आॅनलाईन करने के निर्देश दिए। तथा प्राॅपर्टी/सीवरेज/पानी व को दिए और टैक्स न भरने वाले डिफाल्टरों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्यवाही के भी आदेश दिए। उन्होंने सीनियर टाउन प्लानर बी.एस. ढिल्लो को  जितनी भी प्राॅपर्टी है चाहे वह शहरी है या ग्रामीण आंचल की है उन सभी का रिकार्ड 15 दिन के अन्दर-अन्दर बनाकर मुख्यालय में प्रस्तुत करने को कहा।
मीटिंग में निगमायुक्त ने शहर में हो रहे अवैध निर्माण एवं अतिक्रमणों पर सख्त रूख अपनाते हुए अवैध निर्माण में लापरवाही दिखाते हुए कार्यकारी अभियंता दीपक किंगर को निलंबित करने के आदेश जारी किए। उन्होंने तोडफोड़ विभाग के संबंधित अधिकारियों को चेतावनी देते हुए कहा कि शहर में कहीं भी किसी भी जगह अगर अवैध निर्माण एवं अतिक्रमण पाया जाता है तो उसे तुरन्त हटाया जाए। अवैध निर्माण एवं अतिक्रमण को किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।  मीटिंग में फरीदाबाद नगर निगम के अन्तर्गत आने वाले सभी सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट के बारे में भी विस्तृत चर्चा की गई और जहां-जहां भी कमी है उनको संबंधित विभाग के अधिकारियों को पूरा करने के निर्देश दिए तथा कहा कि जहां-जहां भी सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट की क्षमता बढ़ाने की आवश्यकता है उन पर भी तुरन्त कार्यवाही करने को कहा।
मीटिंग में सीनियर टाउन प्लानर ने बताया कि आपके आदेशानुसार 18 जनवरी को व्यापार मंडल के प्रधान राम जुनेजा के नेतृत्व में व्यापारियों के साथ हुई मीटिंग में कनर्वजन पाॅलिसी क तहत प्रमाण पत्र जारी करने की मांग को उनके हितों को ध्यान में रखते हुए सरकार को प्रस्ताव बनाकर भेज दिया है।

( टुडे एक्सप्रेस न्यूज़ के लिए अजय वर्मा की रिपोर्ट )


CONTACT FOR NEWS : JOURNALIST AJAY VERMA – 9716316892 – 9953753769
EMAIL : todayexpressnews24x7@gmail.com , faridabadrepoter@gmail.com

LEAVE A REPLY