लोकसभा चुनाव 2019 को सुचारू व समय बद्ध तरीके से निपटाने के लिए वीडियो व्यूविंग टीमों का गठन किया गया।

0
662
जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त अतुल द्विवेदी

TODAY EXPRESS NEWS :  फरीदाबाद ,19 मार्च। जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त अतुल द्विवेदी ने कहा कि निर्वाचन आयोग की हिदायतों अनुसार लोकसभा चुनाव 2019 को सुचारू व समय बद्ध तरीके से निपटाने के लिए वीडियो व्यूविंग टीमों का गठन कर दिया गया है। उन्होंने  कहा कि सभी अधिकारी व कर्मचारी तालमेल बनाकर निर्वाचन आयोग की हिदायतों अनुसार कार्यों का निपटान करें। उन्होंने बताया कि जिस टीम की जो जिम्मेदारी है, उसे आयोग की हिदायतों अनुसार पूरा करें और संबंधित टीम के साथ तालमेल बनाए रखें।

उपायुक्त के निर्देश पर अतिरिक्त उपायुक्त धर्मेन्द्र कुमार ने चुनाव से सम्बन्धित अधिकारियों को आयोग की हिदायतों की अनुपालना को लेकर जरूरी निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव-2019 की आदर्श आचार संहिता का चुनावों में पूर्ण रूप से पालना सुनिश्चित करनी है। साथ ही पिछले चुनाव के सुझाव भी आपस में अधिकारी व कर्मचारी सांझा करें। आदर्श आचार संहिता में प्रत्येक अधिकारी व कर्मचारी चुनाव आयोग के अधीन अपनी ड्यूटी देना सुनिश्चित करेगा।
जिला में वीडियो व्यूविंग टीम के लिए विधानसभा क्षेत्र वाइज टीमों का गठन किया गया है । यह टीमें अपने-अपने विधानसभा क्षेत्र में चुनाव के दौरान जहां भी राजनीतिक पार्टियों द्वारा रैली, रोड शो, धरना, प्रदर्शन, नुक्कड़ नाटक आदि सहित चुनाव प्रचार-प्रसार से संबंधित  निगरानी रखने का दायित्व निर्वाचन आयोग की हिदायतों के अनुसार किया गया है। साथ ही चुनाव खर्च के लिए भी आयोग के हिदायतों अनुसार रेट निर्धारित किए गए हैं। उनका आकलन अकाउंट अधिकारियों को करना है।   बैठक में चुनाव तहसीलदार दिनेश कुमार सहित वीडियो  व्यूविगं  टीमों के सभी विधानसभा क्षेत्र वाइज नोडल अधिकारियों तथा कर्मचारियों ने भाग लिया।

( टुडे एक्सप्रेस न्यूज़ के लिए अजय वर्मा की रिपोर्ट )


CONTACT FOR NEWS : JOURNALIST AJAY VERMA – 9716316892 – 9953753769
EMAIL : todayexpressnews24x7@gmail.com , faridabadrepoter@gmail.com

LEAVE A REPLY