उपायुक्त अशोक गर्ग एक्शन में – अटल सेवा केंद्र का किया औचक निरिक्षण

0
716

TODAY EXPRESS NEWS : फरीदाबाद, 30 मई ।  फरीदाबाद के नवनियुक्त उपायुक्त अशोक कुमार गर्ग ने वीरवार को लघु सचिवालय में बनें अटल सेवा  केंद्र का औचक निरीक्षण किया। औचक निरीक्षण के दौरान  केंद्र में कार्यरत अधिकारी व कर्मचारियों को दिशा निर्देश देते हुए कहा कि लोगों को अधिक से अधिक सुविधाएं आसानी से मिले।   इसके लिए सरकार द्वारा जारी हिदायतों के अनुसार कार्यों को पूरा करना सुनिश्चित करें। जिस भी अधिकारी या कर्मचारी की ई दिशा केंद्र में लोगों को दी जाने वाली सुविधाओं बारे शिकायत मिली तो उसके खिलाफ तुरंत एक्शन लिया जाएगा।

आपको बता दें की बुधवार को नवनियुक्त उपायुक्त के कार्यालय में पत्रकारों के साथ चर्चा के दौरान कई मुद्दों पर खुलकर चर्चा की गयी थी जिसमे आधार कार्ड बनवाने के लिए आम लोगो को कितनी समस्याएं होती है।  जिसे उपायुक्त ने सही माना की अगर आधार कार्ड बनवाने के लिए लोगो को परेशानियों का सामना करना पड़ता है तो बाकी कामो के लिए लोग कितना परेशान होते होंगे। इसी के चलते वीरवार को उपायुक्त अशोक कुमार गर्ग ने आधार कार्ड बनाने वाले केंद्र पर औचक निरिक्षण किया और वहां बड़ी ही सादगी से खड़े होकर पहले वहां का माहौल देखा फिर उसके बाद वहां आए लोगों से भी बातचीत करके यहां पर दी जाने वाली सुविधाओं बारे जानकारी ली। आधार कार्ड में करेक्शन के लिए आई एक महिला  सहित अन्य लोगों से भी ई दिशा केंद्र में मिलने वाली मिलने वाली सुविधाओं बारे जानकारी ली। सरकार द्वारा अटल सेवा केंद्र में आधार कार्ड,जाति एवं रिहायशी प्रमाण पत्र सहित अन्य जन सुविधाए आम जनता के लिए प्रदान की जा रही है ।
जिस तरह से उपायुक्त अशोक गर्ग ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान हुई चर्चा को गंभीरता से लेते हुए औचक निरिक्षण किया।  वह कबीले तारीफ़ है लेकिन अब देखना होगा की यह औचक निरीक्षण कब तक जारी रहेगा और उपायुक्त अशोक कुमार फरीदाबाद में लोगो की समस्याओ को हल करने के लिए क्या करेंगे यह तो आने वाला समय ही बताएगा।

( टुडे एक्सप्रेस न्यूज़ के लिए अजय वर्मा की रिपोर्ट )


CONTACT FOR NEWS : JOURNALIST AJAY VERMA – 9716316892 – 9953753769
EMAIL : todayexpressnews24x7@gmail.com , faridabadrepoter@gmail.com

LEAVE A REPLY