रविवार को सेक्टर 2 हुङा पार्क बल्लभगढ़ में होगा राहगिरी का आयोजन।

0
835
File Photo

TODAY EXPRESS NEWS : 16 जून रविवार को सेक्टर 2 हुङा पार्क बल्लभगढ़ में राहगिरी का आयोजन किया जाएगा। जिला प्रशासन ओर पुलिस प्रसाशऩ सामाजिक सस्थाओ ओर NGO के सहयोग से करायेगा राहगीरी का आयोजन।  आने वाले संडे को फादर्स डे के अवसर पर राहगीरी की थीम होगी सेल्फी विद डॉटर।  आपको बताते चले कि पूरे हरियाणा में हर जिले मे हर महीने के राहगीरी कार्यक्रम के अंतर्गत 2  संडे , फंडे के रूप में मनाए जाते हैं।   फरीदाबाद में आखिरी राहगीरी 10 मार्च को मनाई गई थी उसके बाद इलेक्शन के दौरान राहगिरी के कार्यक्रम नहीं किये गए।  अतिरिक्त उपायुक्त फरीदाबाद ने राहगीरी कार्यक्रम आयोजित करने के संबंध में सेक्टर 12 में संबंधित अधिकारियों के साथ मीटिंग ली।

अतिरिक्त उपायुक्त धर्मेंद्र सिंह ने राहगीरी बारे आयोजित बैठक में उपस्थित अधिकारियों को संबोधित करते हुए  कहा कि जिस भी अधिकारी को जो दायित्व मिले उसे पूरी निष्ठा के साथ पूरा करना सुनिश्चित करें।  बैठक में एसडीएम फरीदाबाद सतवीर मान ,एसडीएम बल्लभगढ़ त्रिलोकचंद , सहायक पुलिस आयुक्त सेंट्रल श्री महेंद्र वर्मा जिला खेल एवं  युवा कार्यक्रम अधिकारी मैरी मसीह, पुलिस ने विभाग के सुरेंद्र सिंह सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे ।अतिरिक्त उपायुक्त ने कहा कि सभी विभागों के अधिकारी आपस में तालमेल बनाकर राहगीरी कार्यक्रम को भव्य एवं  आकर्षक बनाने का प्रयास करें । उन्होंने कहा कि राहगीरी  महीने में दो बार मनाई जाएगी । आगामी 16 जून रविवार  को राहगीरी   का आयोजन प्रातः 5:00 बजे हुड्डा पार्क सामने बल्लभगढ़ के सेक्टर -2 में आयोजित किया जाएगा। इसमें बच्चे ,बूढ़े और जवान, महिला तथा पुरुष मस्ती के साथ दिनचर्या की शुरुआत करेंगे। खेलने वाले खेलेंगे, योगा करने वाले योगा करेंगे, साइकिल चलाने वाले साइकिल चलाएंगे, इस प्रकार हर वर्ग के व्यक्ति मस्ती में नाचते -झूमते हुए  खुशी के साथ दिनचर्या की शुरुआत करेंगे ।
पुलिस प्रवक्ता ने बताया की  राहगीरी कराने का मुख्य उद्देश्य आपसी भाईचारा बढाने व लोगों को तनाव से दूर रखने, डिप्रेशन कम करना, बच्चों में डांस, खेल, संगीत इत्यादि के गुणों को विकसित करना है। बढ़ते काम की दिनचर्या व समय के अभाव से लोग एक्सरसाइज नहीं कर पाते हैं। राहगीरी  प्रोग्राम का संचालन ऐसे लोगों के लिए किया गया है, ताकि हम उनके संडे को फन डे बना सके।उन्होंने बताया कि कम से कम महीने में दो रविवार को राहगीरी आयोजित की जानी चाहिए। बच्चों को राहगीरी प्रोग्राम में हिस्सा लेने के लिए प्रेरित करें। ताकि बच्चे राहगीरी में अपना हुनर दिखा सकें।

( टुडे एक्सप्रेस न्यूज़ के लिए अजय वर्मा की रिपोर्ट )


CONTACT FOR NEWS : JOURNALIST AJAY VERMA – 9716316892 – 9953753769
EMAIL : todayexpressnews24x7@gmail.com , faridabadrepoter@gmail.com

LEAVE A REPLY