शूटिंग राहुल चौधरी ” 50 मीटर पौर्रण एयर राईफल”

0
168

TODAY EXPRESS NEWS : डीएवी शताब्दी कॉलेज के छात्र,राहुल चौधरी की विशेष उपलब्धि :-  सेक्टर 31 निवासी,17 वर्षीय , डी.ए.वी शताब्दी कॉलेज फरीदाबाद के प्रथम वर्षीय (जर्नलिज्म एंड मास कम्युनिकेशन ) के छात्र,राहुल चौधरी  ने 554 अंक प्राप्त कर नॉर्थ जोन व राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता में अपना नाम पक्का कर लिया ।

“50 मीटर प्रोन राइफल शूटिंग”- हरियाणा प्रदेश राज्यस्तरीय प्रतियोगिता जो कि सूरजकुंड तुगलकाबाद स्थित डॉ करणी सिंह शूटिंग रेंज में 23 से 28 जुलाई 2019 तक खेली गई।जिसमें हरियाणा प्रदेश के खिलाड़ियों का राष्ट्रीय स्तर की  प्रतियोगिताओं  के लिए चयन किया गया ।इसमें 50 मीटर प्रोन राइफल शूटिंग प्रतियोगिता में प्रदेश के विभिन्न जिलों से आए खिलाड़ियों ने अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया । राहुल को मात्र 1 दिन अभ्यास करने का मौका मिला था ।

उस दिन भी राहुल का नेवल विंग (एन.सी.सी ) मे सिलेक्शन के दौरान चल रहे  फिजिकल ट्रेनिंग टेस्ट मे बायं पैर में ” कांच लगने “से काफी खून निकला व  चोट आई और उस सिलेक्शन  मे राहुल ने  प्रथम स्थान प्राप्त सभी को चोका दिया!
बायं पैर के अंगूठे से जख्मी और कड़ी फिजिकल ट्रेनिंग होने के पश्चात भी राहुल ने हार नहीं मानी ।
तत्पश्चात राहुल  की निगाहें अपने लक्ष्य की तरफ से निरंतर बनी रही ।

उन्होंने अगले दिन बिना प्रैक्टिस किए मैच में उतरने का फैसला किया ।शरीर और पैर में काफी  दर्द होने के बावजूद भी  राहुल ने हिम्मत नहीं हारी ।अर्जुन की तरह राहुल की निगाहें  मैच की तरफ लगी रही। 50 मीटर प्रोन Rifle मे राहुल ने अपने लक्ष्य को भेदते हुए 600 में से 554 अंक प्राप्त कर नॉर्थ जोन व नेशनल चैंपियनशिप  टीम  में  प्रतिभागी  बनने  का सपना पूरा किया और अपने आप को  क्वालीफाई   करने के उपरांत ही दम लिया लिया ।

“10 मीटर एयर राइफल ” मे भी “नेशनल र” के  खिलाड़ियों में जगह बनाए हुए हैं और कई प्रतियोगिताओं में स्वर्ण पदक के विजेता रहे हैं राहुल ने इसी साल डीपीएस ग्रेटर  फरीदाबाद से 12वीं कक्षा अच्छे अंकों के साथ  उत्तीर्ण की है  ।
राहुल के पिता श्री बी.एस. चौधरी दिल्ली हाई कोर्ट व डिस्टिक सेशन कोर्ट फरीदाबाद हरियाणा में अधिवक्ता है और दिल्ली विश्वविद्यालय  के पूर्व एथलीट रहे हैं। राहुल ने  50 मीटर प्रोन (एन-आर) चैंपियनशिप जूनियर मैन- इंडिविजुअल Category मे इस प्रतियोगिता में भाग लिया ।

इस कैटेगरी में राहुल ने 600 में से 554 अंक प्राप्त कर जूनियर व सीनियर  कैटेगरी को क्वालीफाई कर लिया।राहुल आगामी आने वाले “इंटर यूनिवर्सिटी “और नैशनल व इंटरनेशनल” मैचों में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए कड़ी मेहनत के साथ प्रैक्टिस करने और अपने देश के लिए मेडल लाने में रात- दिन की मेहनत में लगे हुए हैं।राहुल के लगातार उम्दा प्रदर्शन  से उसके  गांव अलावलपुर व परिजनों और नगरवासियों मे खुशियों  की लहर है ।

( टुडे एक्सप्रेस न्यूज़ के लिए अजय वर्मा की रिपोर्ट )


CONTACT FOR NEWS : JOURNALIST AJAY VERMA – 9716316892 – 9953753769
EMAIL : todayexpressnews24x7@gmail.com , faridabadrepoter@gmail.com

LEAVE A REPLY