फरीदाबाद में मनाई ईद-उल-जुहा बकरीद, सभी ने एक दूसरे को गले से लगा दी ईद की मुबारकबाद

0
442

TODAY EXPRESS NEWS (  REPORT BY AJAY VERMA )फरीदाबाद में ईद-उल-जुहा पर ओल्ड की बडी मस्जिद में नमाज अता की गई और हजारों मुसलमानो के हाथो ने अपने वतन हिन्दुस्तान के लिये  दुआ की, ईद पर नमाज अता करने के बाद सभी ने एक दूसरे को गले से लगा ईद की मुबारकबाद दी। और ईद-उल-जुहा को बकरीद के रूप में मनाने और उनकी कुर्बानी देने के लिये मस्जिद से बाहर से बकरे खरीदे। 

ईद-उल-फितर मनाने के बाद अब ईद-उल-जुहा पर फरीदाबाद में हजारों मुस्लिम समुदाय के लोगो ने ओल्ड फरीदाबाद की बडी मस्जिद में नमाज अता की। नमाज अता करने के बाद सभी ने एक दूसरे के साथ गले लगकर ईद की मुबारकबाद दी। साल में रमजान के बाद दूसरी ईद मना रहे मुस्लिम भाईयों ने मस्जिद के बाहर से बकरे खरीदे और बर्षो से चलती आ रही कुर्बानी की चलना पर बकरीद मनाई।
 
इस बारे में लोगों से बात की गई तो उन्होंने बताया हजारों बर्ष पहले खुदा के पैंगम्बर आये थे जिन्होंने कुर्बानी मांगी थी उस दौरान एक मुस्लिम ने अपने प्रिय बेटे की कुर्बानी दी थी तभी से ये कुर्बानी बकरीद के नाम से जानी जाती है। इस दिन सुबह सभी अपने अपने घरों से निकलकर मस्जिद पहुंचते हें और नमाज अता कर दूसरे दरवाजे से बाहर निकलते हैं। 

CONTACT : AJAY VERMA 9953753769 , 9716316892

EMAIL : faridabadrepoter@gmail.com

LEAVE A REPLY