दो रेलवे लाइनों के बीच स्थापित GRP पुलिस चौकी कर रही है बड़े हादसे का इंतजार !

0
52

TODAY EXPRESS NEWS : दो लाइनों के बीच स्थापित बल्लभगढ़ जीआरपी पुलिस चौकी यहां किसी बड़े हादसे का इंतजार कर रही है । दो लाइनों के बीच होने के कारण  पीड़ित यात्रियों को जीआरपी चौकी में अपनी शिकायत दर्ज करवाने के लिए अपनी जान जोखिम में डालनी पड़ती है और चौकी तक पहुंचने के लिए उन्हें  रेलवे लाइन या फिर ट्रेन के नीचे  से गुजरना पड़ता है ।  कई बार तो ऐसी स्थिति बन जाती है की खुद जीआरपी कर्मियोंं को घटनास्थल पर पहुंचने में देरी हो जाती है।

यह नजारा बल्लभगढ़ रेलवे स्टेशन का है जहां दोनों तरफ  रेल लाइन  के बीच यह जीआरपी पुलिस चौकी है जिस तक पहुंचना मतलब अपनी जान जोखिम में डालना है ! लापरवाही का ऐसा नजारा  आपने  देश के किसी रेलवे स्टेशन पर नहीं देखा होगा ।  इस रेलवे स्टेशन पर  सामान और मोबाइल चोरी होने पर ज्यादातर यात्री  बिना शिकायत दर्ज करवाएं ही  वापस लौट जाते हैं  जिसका मुख्य कारण रेल लाइनों के बीच  जीआरपी चौकी का स्थापित होना है ।

जो भी यात्री  अपनी शिकायत लेकर इस चौकी पर  पहुंचते हैं वह अपनी जान हथेली पर लेकर ट्रेन के नीचे से गुजरते हैं  फिर कहीं जाकर वह चौकी तक  पहुंच पाते हैं । तस्वीरों मेंं आप साफ देख सकते हैं कि स्टेशन पर मोबाइल फोन गुम होने पर एक शिकायतकर्ता कैसे अपनी जान हथेली पर रखकर मालगाड़ी के नीचे से निकल कर चौकी की तरफ जा रहा है । इस शिकायतकर्ता ने बताया कि अपनी जान जोखिम में डालकर वह चौकी में अपने मोबाइल के गुम हो जाने की रिपोर्ट लिखवाने आया है वहीं एक अन्य यात्री ने बताया की अपने भाई के गुम हो जाने की  शिकायत  करने के लिए ट्रेन के नीचे से निकल कर आया है ।

विश्वास -चौकी इंचार्ज जीआरपी

जब इस बारे में जीआरपी पुलिस चौकी के इंचार्ज से बात की गई तो उन्होंने बताया कि दोनों तरफ रेल लाइन होने के कारण कई बार वह खुद समय पर घटनास्थल तक नहीं पहुंच सकते ऐसे में  पीड़ित यात्रियों  को शिकायत करने के लिए  अपनी जान जोखिम में डालनी पड़ती है क्योंकि दोनों तरफ कई बार माल गाड़ियां खड़ी हो जाती है, उन्होंने बताया कि जीआरपी के उच्च अधिकारियों को इस बारे में कई बार अवगत कराया गया है लेकिन अभी तक कोई समाधान नहींं किया गया है ।

( टुडे एक्सप्रेस न्यूज़ के लिए अजय वर्मा की रिपोर्ट )


CONTACT FOR NEWS : JOURNALIST AJAY VERMA – 9716316892 – 9953753769
EMAIL : todayexpressnews24x7@gmail.com , faridabadrepoter@gmail.com

LEAVE A REPLY