अखिल भारतीय मानव कल्याण ट्रस्ट ने में विधिवत पूजा-हवन करके नववर्ष पर सबके लिए मांगी मंगलकामनाये.

0
592

दिनांक 1 जनवरी 2020 को अखिल भारतीय मानव कल्याण ट्रस्ट रजि (5609 दिनांक 1 जनवरी 2020 को बल्लबगढ़ के तिरखा कॉलोनी स्थित 11 रूद्र शिव महा मंदिर में विधिवत पूजा व हवन के साथ किया गया . नव वर्ष के शुभारम्भ किया. ये पूजा अर्चना ट्रस्ट के प्रदेश अध्यक्ष पंडित तरसेम वत्स ने विधिवत रूप से की व ट्रस्ट के माध्यम से सभी को बहुत बहुत हार्दिक शुभकामनाएं और बधाई देकर सत्य के मार्ग पर चलने के लिए और नशा मुक्ति होने के लिए प्रेरित किया . राष्टीय प्रभारी धर्मेन्द्र चौधरी ने कहा कि हम सब मिलकर पूरी तरह से नशा मुक्ति व शिक्षा व चिकित्सा के क्षेत्र में हर जरूरत मंद के लिए प्रयास कर रहे हैं सभी को  शिक्षा व चिकित्सा अच्छी तरह से मिल जाए इस के लिए हम सब मिलकर प्रयास कर रहे हैं.

ट्रस्ट के राष्ट्रीय महामंत्री हृदयेश सिंह ने बताया कि अखिल भारतीय मानव कल्याण ट्रस्ट के पास भारत सरकार से मान्यता प्राप्त है . सरकार के साथ मिलकर सर्व शिक्षा अभियान के तहत सभी को पढ़ाने के लिए अधिक से अधिक ध्यान दे रहे हैं. अभी तक हम लोग समय समय पर जागरूक रैली के माध्यम से स्वास्थ्य सेवा व शिक्षा अभियान से जोड़ रहे हैं ताकि हमारा देश फिर से सोने की चिड़िया बन सके पूजा अर्चना के बाद कल्पना चावला पार्क में बहुत से छोटे बच्चों के साथ खुशियों से मनाया.

ट्रस्ट के सभी पदाधिकारी राष्टीय उपाध्यक्ष कुवर लखन रावत, राष्टीय महासचिव महेश शर्मा, राष्टीय सचिव सुष्मिता भौमिक ,राष्टीय सचिव नीलम शर्मा, राष्टीय सचिव नीलम तेवतिया, कोषाध्यक्ष मधु शर्मा , संजय शर्मा प्रदेश अध्यक्ष संगीता नेगी , ट्रस्टी विमलेश देवी, पूनम चौधरी, बंटी कोहली, पदम सिंह, सुबोध कुमार साह, शिव शंकर राय, राजन कुमार, सतपाल सिंह, दिनेश प्रसाद , करण वीर , पुष्पेन्द्र सिंह मनीषा देवी, बेबी देवी ,गगन शर्मा , राजबाला ,कलावती लीलावती ,धर्मवीर, योगिता राजबाला कलावती शांति एवं सभी पदाधिकारी ने मीटिंग में भाग दिया इस मीटिंग में गरीब और ऐसे लोगों को कंबल बांटने के लिए निर्णय लिया गया और 20 जनवरी के आसपास श्रीमद् भागवत कथा का आयोजन किया जाएगा इस कथा के माध्यम से जो भी दान आएगा उस दान से गरीब और असहाय बच्चों की पढ़ाई के लिए उस में लगाया जाएगा बाकी जो दान बचेगा उस में शिव मंदिर  शिखर निर्माण का काम पूरा किया जाएगा जाएगा इस मौके पर ट्रस्ट के सभी पदाधिकारी और सद्स्य भारी संख्या में उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY