वाईएमसीए विश्वविद्यालय में मनाया गया 9वां संस्थापना दिवस

0
100

TODAY EXPRESS NEWS ( REPORT BY AJAY VERMA ) फरीदाबाद स्थित वाईएमसीए विश्वविद्यालय को 8 साल पूरे होने पर विश्वविद्यालय में 9 वां फांउडेशन डे मनाया गया, जिसमें मुख्यअतिथि के रूप में केबिनेट मंत्री विपुल गायेल मौजूद रहे। जिन्होंने विश्वविद्यालय में तीसरी मंजिल पर बनाये गये प्री-फेब्रीकेटिड तकनीक से निर्मित भवनों का भी उद्घाटन किया। इस अवसर पर उन्होंने विश्वविद्यालय परिसर में पौधारोपण किया तथा विश्वविद्यालय में 25 वर्षों की सेवा पूरी कर चुके कर्मचारियों को सम्मानित किया। वहीं मंत्री ने विद्यार्थियों को कहा कि डिजिटाइजेशन को बढ़ावा देने में वो अपनी भूमिका निभाये ।

हरियाणा के उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री विपुल गोयल ने विद्यार्थियों से आह्वान किया कि देश व प्रदेश में चल रहे डिजिटाइजेशन की पहुंच प्रत्येक क्षेत्र तक पहुंचाने के लिए विद्यार्थी अहम भूमिका निभाये। उद्योग मंत्री आज वाईएमसीए विश्वविद्यालय के 9वें संस्थापना दिवस समारोह को संबोधित कर रहे थे। इससे पूर्व विपुल गोयल ने विश्वविद्यालय में प्री-फेब्रीकेटिड तकनीक से निर्मित भवनों का उद्घाटन किया। इन भवनों को 87 लाख रुपये की लागत से तीन माह की रिकार्ड अवधि में तैयार किया गया है। इस तकनीक का इस्तेमाल पहली बार किसी शिक्षण संस्थान में भवन निर्माण के लिए किया गया है। इस अवसर पर उन्होंने विश्वविद्यालय परिसर में पौधारोपण किया तथा विश्वविद्यालय में 25 वर्षों की सेवा पूरी कर चुके कर्मचारियों को सम्मानित किया।

विश्वविद्यालय पहुंचे मंत्री विपुल गोयल ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि 2022 तक हरियाणा प्रदेश आईटी का हब बन जायेगा, लगातार युवाओं को रोजगार दिया जा रहा है, हाल ही में एक और रोजगार मेला फरीदाबाद में लगाया जा रहा है जिसमें सैकडों युवाओं को रोजगार दिया जायेगा। वहीं मंत्री ने कहा विश्वविद्यालय में प्रोफेसरों की कमी है जिनकी जल्द ही पूर्ति कर दी जायेगी। 

 

CONTACT : AJAY VERMA 9953753769 , 9716316892

EMAIL : faridabadrepoter@gmail.com

LEAVE A REPLY