बलिदानी स्मारक के लिए अयोध्या से लाई जाएगी पावन ज्योति

0
221

TODAY EXPRESS NEWS ( REPORT BY AJAY VERMA )  गाजियाबाद : यूनाईटेड हिन्दू फ्रंट (हिन्दू संगठनों का समूह) की दूधेश्वर नाथ पीठ में आज यहां आयोजित बैठक में मंदिर मार्ग, नई दिल्ली स्थित हिन्दू महासभा भवन परिसर में 6 दिसंबर 2017 से बनाए जा रहे बलिदानी स्मारक की तैयारियां पर विस्तृत चर्चा की गई। बैठक की अध्यक्षता फ्रंट के अंतर्राष्ट्रीय अध्यक्ष मंहत नारायण गिरी जी महाराज ने की।

फ्रंट के अंतर्राष्ट्रीय महासचिव श्री जय भगवान गोयल ने बैठक के उपरांत बताया कि प्रस्तावित बलिदानी स्मारक के निर्माण के शुभारंभ पर देशभर के सभी संत महात्माओं एवं धर्माचार्यों को बुलाया जाएगा और उन्हीं के पावन सानिध्य में यह निर्माण होगा। इसके साथ ही धार्मिक व सामाजिक संगठनों एवं रामलीला कमेटीयों के शीर्षस्थ पदाधिकारियों को आमंत्रित किया जाएगा। देश भर की सभी राजनीतिक पार्टियों के नेताओं को भी समारोहपूर्वक मनाए जा रहे इस कार्यक्रम में बुलाया जाएगा क्योंकि फ्रंट का मानना है कि विगत 500 वर्षो में श्री राम जन्म भूमि मुक्ति आंदोलन में अपने प्राणों की आहूति देने वाले 5 लाख बलिदानी हमारे देश के 125 करोड़ देशवासियों के  पूर्वज थे और उनकी स्मृति में बनाए जा रहे स्मारक में सभी का प्रतिनिधित्व व सहयोग होना चाहिए।

गोयल ने आगे कहा कि इस बलिदानी स्मारक के भव्य निर्माण के लिए देश भर में विशेषकर दिल्ली/एन.सी.आर. में जन-जागरण अभियान चलाया जा रहा है। भविष्य में भी जन-जागरण के तहत अलग-अलग स्थानों पर शिविर लगाकर श्री राम नाम की लघु पुस्तकें भराई जाएंगी। इसके साथ ही श्री राम की जन्मस्थली अयोध्या से पवित्र ज्योति लाकर इस स्मारक में स्थापित की जाएगी जो 24 घंटे प्रज्जवलित रहेगी और यहां श्री राम नाम का अखण्ड पाठ भी 24 घण्टे चलता रहेगा।

बैठक में उपस्थित महानुभावों में सर्वश्री चंद्र प्रकाश कौशिक(उपाध्यक्ष,यूएचएफ),जी.के.रात्रा(कोषाध्यक्ष,यूएचएफ), सुभाष गर्ग(संयोजक यूएचएफ, हरियाणा),धर्मेंद्र बेदी(संयोजक यूएचएफ, दिल्ली), स्वामी बालयोगश्वर(सदस्य मार्ग दर्शक मंडल),सरोज शर्मा(संयोजक महिला मोर्चा यूएचएफ,गाजियाबाद),फराह फेज (सदस्य राष्ट्रीय कार्यकारिणी), पी.एल.कपूर(राष्ट्रीय सचिव, राष्ट्रवादी शिवसेना), योगेंद्र वर्मा(अध्यक्ष उत्तर प्रदेश हिन्दू महासभा), डॉ. महेद्र सिंह(प्रभारी यूएचएफ, गाजियाबाद), एडवोकेट प्रदीप शर्मा, कृष्णा कपूर, विनोद वर्मा एवं डॉ. मयंक कपूर के नाम उल्लेखनीय हैं.

CONTACT : AJAY VERMA 9953753769 , 9716316892

EMAIL : faridabadrepoter@gmail.com

LEAVE A REPLY