51वें डॉ.ओपी भल्ला हरियाणा स्टेट सब जूनियर बैडमिंटन चैंपियनशिप का हुआ आगाज

0
210

TODAY EXPRESS NEWS ( REPORT BY AJAY VERMA ) फरीदाबाद में बैडमिंटन के खिलाडिय़ों की प्रतिभाएं उभर कर बाहर आ रही है। फरीदाबाद में आयोजित होने वाली जिला व स्टेट लेवल की प्रतियोगिताएं इन बैडमिंटन खिलाडिय़ों की प्रतिभा को निखार रही है। शुक्रवार को 51वें डॉ. ओपी भल्ला हरियाणा स्टेट सब जूनियर बैडमिंटन चैंपियनशिप का आगाज किया गया। मानव रचना स्पोर्ट्स अकैडमी में शुरू हुई इस स्टेट लेवल चैंपियनशिप में हिस्सा लेने के लिए 22 जिलों के करीब 750 खिलाड़ी पहुंचे हैं।   

पांच दिवसीय चैंपियनशिप (November 1-5, 2017) 51वें डॉ. ओपी भल्ला हरियाणा स्टेट सब जूनियर बैडमिंटन चैंपियनशिप 2017 के उद्घाटन समारोह के मौके पर बतौर मुख्य अतिथि हरियाणा बैडमिंटन असोसिएशन के प्रेजिडेंट श्री देवेंदर सिंह (आईएएस) पहुंचे। विशिष्ट अतिथि के रूप में हरियाणा बैडमिंटन असोसिएशन के जनरल सैक्रेटरी श्री अजय सिंघानिया मौजूद रहे। 

 

अतिथियों ने स्टूडेंट्स को खेल में बेहतर करने के लिए प्रोत्साहित किया और खेल भावना के साथ खेलने को कहा। 51वीं सब जूनियर चैंपियनशिप डॉ. ओपी भल्ला को श्रृद्धांजलि देते हुए आयोजित की जा रही है। मानव रचना शैक्षणिक संस्थान (एमआरईआई) की शुरुआत डॉ. ओपी भल्ला जी के द्वारा शिक्षा के विस्तार व खेलों को शिक्षा का अभिन्न अंग बनाने के उद्देश्य के साथ की गई थी। डॉ. ओपी भल्ला जी का हमेशा से यहीं मानना था कि बेहतर समाज निर्माण में खेलों का अहम योगदान होता है। उनकी इसी सोच का नतीजा है कि मानव रचना में इस समय आधुनिक स्तर की खेल सुविधाएं स्टूडेंट्स के लिए उपलब्ध है। यहीं नहीं यहां पर 6 इंडोर सिंथैटिक बैडमिंटन कोर्ट है, यह भी इंटरनैशनल स्टैंडर्ड पर तैयार किए गए हैं। मानव रचना स्पोर्ट्स अकैडमी बिना स्तंभ के यौनैक्स कोर्ट की सुविधा खिलाडिय़ों को देती है। सिंथैटिक कोर्ट खिलाडिय़ों को लंबे समय तक खेलने में मदद करता है व शॉक झेलने की क्षमता रखते हुए खिलाड़ी को लचीलेपन के साथ खेलने में मदद करता है। स्टेट लेवल इस चैंपियनशिप में न ही केवल स्टूडेंट्स को बेहतर इंफ्रास्ट्रक्चर मिलेगा, बल्कि बेहतर कोचों की गाइडैंस भी प्राप्त होगी।   कार्यक्रम में खिलाडिय़ों को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि श्री देवेंदर सिंह (आईएएस) ने कहा कि हरियाणा सरकार की खेल नीति के चलते राज्य ने अपनी पहचान इंटरनैशनल लेवल तक बनाई है। सब-जूनियर लेवल पर इतने सारे खिलाडियों का इस प्रतियोगिता में  हिस्सा लेना इस बात का प्रमाण है। हरियाणा के खिलाड़ी हर खेल में अपनी प्रतिभा का परिचय दे रहे हैं और बैडमिंटन में तो खासकर नई प्रतिभाएं निकली है। उन्होंने स्टेट चैंपियनशिप के सफल आयोजन के लिए सभी को शुभकामनाएं दी और कहा कि इस तरह की चैंपियनशिप प्रतिभाओं को निखारने के लिए अहम होती है।

 वहीं इस मौके पर डॉ. अमित भल्ला ने कहा कि यह स्टेट चैंपियनशिप डॉ. ओपी भल्ला को अर्पित की गई है। डॉ. ओपी भल्ला खेल को पढ़ाई का अहम हिस्सा मानते थे और उसी सोच के साथ मानव रचना स्पोर्ट्स अकैडमी की शुरुआत की गई थी। शहर में बैडमिंटन की प्रतिभाएं निखर रही है और मैं उम्मीद करता हूं कि खिलाड़ी इस चैंपियनशिप में खेल भावना के साथ खेलते हुए अपनी प्रतिभा का परिचय देंगे।

उद्घाटन समारोह के मौके पर एफडीबीए के जनरल सैक्रेटरी श्री संजय सपरा, मानव रचना के स्पोर्ट्स डायरेक्टर श्री सरकार तलवार, एफडीबीए के संरक्षक श्री आनंद मौजूद रहे.

 

CONTACT : AJAY VERMA 9953753769 , 9716316892

EMAIL : faridabadrepoter@gmail.com

LEAVE A REPLY