FARIDABAD : नार्थ इंडिया बैंच प्रेस चेम्पियनशिप का आयोजन – विभिन्न प्रदेशो के 132 प्रतिभागियों ने लिया हिस्सा – सीपीएस सीमा त्रिखा ने दी खिलाड़ियों को शुभकामनाये ।

0
627

TODAY EXPRESS NEWS FARIDABAD : फरीदाबाद में आज पहली बार नार्थ इण्डिया बैंच प्रेस चेम्पियनशिप का आयोजन किया गया जिसमे नार्थ इण्डिया के विभिन्न प्रदेशो के 132 प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया। यह प्रतियोगिता नेशनल पावर लिफ्टर फेडरेशन के तत्वाधान में शहीद भगत सिंह  सेवा सदन संस्था और बॉडीशेप जिम के सौजन्य से आयोजित करवाई गयी. इस प्रतियोगिता में मुख्य अतिथि के रूप में पहुची सीपीएस सीमा त्रिखा और फरीदाबाद की मेयर सुमन बाला ने दूर दराज से आये वेटलिफ्टर खिलाड़ियों को अपनी शुभकामनाये दी और कहा की आज प्रधानमंत्री मोदी और मुख्य मंत्री मनोहरलाल खट्टर का ध्यान युवाओ के उत्थान पर केन्द्रित है. नेशनल पावर लिफ्टर फेडरेशन के ज्वाइंट सेकेट्री जुगल धवन ने बताया की इस प्रतियोगिता में दिल्ली हरियाणा यूपी पंजाब और जम्मू – कश्मीर राज्य के 132 प्रतियोगीयो ने भाग लिया। उन्होंने बताया की पहली बार इस प्रतियोगिता का आयोजन किया गया है और अगले साल यह प्रतियोगिता राष्ट्रीय स्तर पर करवाई जायेगी। उन्होंने बताया की प्रतिभागियों में इस चेम्पियनशिप को लेकर भारी उत्साह देखा गया है. 

इस मौके पर मुख्य अतिथि के रूप में पहुची सीपीएस सीमा त्रिखा और फरीदाबाद की मेयर सुमन बाला ने दूर दराज से आये वेटलिफ्टर खिलाड़ियों को अपनी शुभकामनाये दी और कहा की आज प्रधानमंत्री मोदी और मुख्य मंत्री मनोहरलाल खट्टर का ध्यान युवाओ के उत्थान पर केन्द्रित है.

वहीँ दिल्ली से इस चेम्पियनशिप में हिस्सा लेने पहुचे प्रतियोगी राहुल ने बताया की वह इस प्रतियोगिता में हिस्सा लेने आया है और 82 कैटागिरी में वह 115 किलो वजन से शुरुआत करेगा।  उसने बताया की एक अच्छा लिफ्टर बनने के लिए एक्सरसाइज , अच्छी डाइट और अच्छे कोच की मुख्य भूमिका होती है. वहीँ फरीदाबाद के वेटलिफ्टर समीर का कहना था की जो युवा खेलो के प्रति जागरूक होते है और उससे जुड़े होते है वह नशो से दूर रहते है. इसी तरह करनाल से आये वेटलिफ्टर हरपाल ने बताया की वह पिछले दस साल से बॉडी लिफ्टिंग के क्षेत्र में प्रेक्टिस कर रहे है. उसने अपील की – कि आज का युवा नशो से दूर रहे और सही रास्ते पर चलकर अपने माँ बाप का नाम रौशन करे.

( REPORT BY AJAY VERMMA 971 6316892 )

LEAVE A REPLY