FARIDABAD भारतीय नव वर्ष के स्वागत में उद्योग मंत्री विपुल गोयल ने किया हास्य कवि सम्मेलन का आयोजन !!!

0
306

TODAY EXPRESS NEWS FARIDABAD :  भारतीय नव वर्ष के स्वागत में उद्योग मंत्री विपुल गोयल ने भव्य हास्य कवि सम्मेलन का आयोजन किया। फरीदाबाद के सेक्ट-17 के मॉडर्न स्कूल ऑडिटोरियम में हुए इस कवि सम्मेलन का शुभारंभ आरएसएस के प्रांत सह संघ संचालक पवन जिंदल ने दीप प्रज्जवलित कर किया। इस मौके पर विपुल गोयल ने कहा कि सभी देशवासियों को भारतीय नववर्ष भी पूरे हर्षोल्लास के साथ मनाना चाहिए ताकि आने वाली पीढ़ियों तक हमारी परंपराएं और संस्कृति बरकरार रह सके।

उन्होने कहा कि आज के दिन ही सृष्टि का जन्म हुआ इसीलिए यही सच्चा नववर्ष है। इस मौके पर नववर्ष का हिंदु कैलेंडर भी जारी किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि पवन जिंदल ने सभी को हिंदु नववर्ष के महत्व को समझाते हुए कहा कि सही मायनों में यही नववर्ष है क्योंकि जनवरी में तो हर तो कोहरा दिखाई देता है जबकि इस मौसम में हर तरफ खुशहाली जैसा मौसम रहता है,किसानों के घर अनाज की बहार होती है और विद्यार्थियों के लिए भी नई शुरूआत होती है।कवि सम्मेलन में देश के महान कवि हरिओम पवार,दिनेश रघुवंशी,प्रवीण शुक्ल,आशीष,अनिल अग्रवंशी,मुमताज नसरीन ,ज्योति ज्वाला और अजातशत्रु ने अपनी कविताओं से लोगों का मन मोह लिया।

किसी ने हास्य रस से लोगों को लोट-पोट कर दिया तो किसी कवि ने वीर रस से लोगों की खूब तालियां बटोरीं। हंसी की फुहारों का आनंद लेने के लिए फरीदाबाद और प्रदेश भर से कई बड़ी हस्तियां मौजूद रही। इस कवि सम्मेलन में विधायक टेकचंद शर्मा,प्रदेश बीजेपी के कोषाध्यक्ष नरेंद्र गुप्ता,बीजेपी नेता राजेश नागर,नगर निगम कमिश्नर सोनम गोयल,बीजेपी के प्रदेश महासचिव संदीप जोशी,पुलिस कमिश्नर हनीफ कुरैशी,उपायुक्त समीर पाल और डिप्टी मेयर मनमोहन गर्ग समेत कई जिला परिषद सदस्य,ब्लॉक समिति सदस्य और अनेकों गांवों के सरपंच शामिल रहे।

( REPORT BY AJAY VERMA – 971 631 6892 )

LEAVE A REPLY