पलवल : तीन जिलों की अन्तर्जिला स्तर पर विज्ञान प्रदर्शनी का समापन

0
886
TODAY EXPRESS NEWS ( AJAY VERMA ) पलवल, 19 जनवरी। डा. बीआर अम्बेडकर राजकीय महाविद्यालय पलवल में आज को तीन जिलों की अन्तर्जिला स्तर पर विज्ञान प्रदर्शनी का समापन किया गया जिसमें सात विषयों भौतिक शास्त्र, रसायन शास्त्र, भूगोल, जीव विज्ञान, वनस्पति विज्ञान, मनोविज्ञान तथा कम्यूटर साईंस के मॉडल्स के विजेताओं को परितोषिक वितरण किया गया ।

उन्होंने बताया कि तीन जिलों के लगभग 20 महाविद्यालयों के बीच होने वाली इस प्रतियोगिता का समापन पलवल के एसडीएम एस.के. चहल ने किया जिनका स्वागत महाविद्यालय की प्राचार्या सुशीला देवी, डा बाबू लाल शर्मा, डा अनूप सिंह सांगवान, डा:ईश्वर गुप्ता, जेपी अग्रवाल, डा एके गर्ग तथा रतन कुमार छाबडा ने गुलदस्ता भेंट कर के किया।

समापन समारोह में भौतिक शास्त्र में राजकीय महाविद्यालय फरीदाबाद ने प्रथम, रसायन शास्त्र में के. एल. मेहता कालिज फरीदाबाद ने प्रथम, जीव विज्ञान में राजकीय महाविद्यालय ने फरीदाबाद प्रथम, वनस्पति शास्त्र में राजकीय महाविद्यालय फरीदाबाद ने प्रथम, भूगोल में डीएवी कॉलेज फरीदाबाद ने प्रथम, मनोविज्ञान में जीसी तिगांव प्रथम और कम्पयूटर साईंस में डीएवी कालिज ने फरीदाबद ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। जिनको विभाग के निर्देशानुसार नकद पारितोषिक वितरण किया गया तथा मुख्य अतिथि द्वारा प्रमाण पत्र प्रदान किए गए। मुख्य अतिथि ने अपने समापन भाषण में बच्चों को उत्साहित करते हुए कहा कि आज के युग में सपना लेना चाहिए और उसके अनुसार कर्म करना चाहिए ताकि अपने-अपने सपने को साकार कर सके । प्राचार्या सुशीला देवी ने बताया कि प्रथम आने वाले मॉडल्स को राज्य स्तर पर होने वाली प्रतियोगिता में पेश किया जाएगा। जो हिन्दू कॉलेज, जगाधरी में होगी। मंच का संचालन प्रदर्शनी के कार्यकारी सचिव डा. एके गर्ग ने किया। अन्त में पूरे कॉलेज की तरफ से प्रदर्शनी संयोजक डा. बाबू लाल शर्मा ने मुख्य अतिथि एसडीएम पलवल का तथा उक्त प्रदर्शनी में भाग लेने वाले सभी प्रतिभागियों और सभी निर्णय लेने वाले जजो एवं सभी पत्रकार व छांयाकार बन्धुओं का धन्यवाद किया। महाविद्यालय के कार्यालय इन्चार्ज रतन कुमार छाबड़ा ने विशेष तौर पर अपने कॉलेज के टीचिंग, नॉनटीचिंग स्टाफ सदस्यों और महाविद्यालयों के छात्रों एवं छात्राओं का धन्यवाद किया जिनके अथक प्रयास से प्रदर्शनी का स्र्वश्रेष्ठ आयोजन किया गया ।

CONTACT : AJAY VERMA 9953753769 , 9716316892
EMAIL : faridabadrepoter@gmail.com

LEAVE A REPLY