FARIDABAD : जनता को गर्मी के दिनो में नहीं जूझना पडेगा बिजली कट व सीवरेज जाम की समस्या से: सीमा त्रिखा

0
198

FARIDABAD : गर्मी के दिनों में बिजली व सीवरेज की व्यवस्था को सुचारू करने को लेकर मुख्य संसदीय सचिव एवं बढख़ल विधायक श्रीमती सीमा त्रिखा ने बिजली अधिकारियों की एक बैठक ली एवं उन्हें दिशा निर्देश दिये कि गर्मी के दिनों में क्षेत्र की जनता को बिजली की किल्लत से जूझना ना पडे। मीटिंग का आयोजन सैक्टर 21 स्थित जिमखाना क्लब में किया गया। इस बैठक में आरडबल्यूए के पदाधिकारी भी मौजूद थे।

अधिकारियों को सम्बोधित करते हुए श्रीमती सीमा त्रिखा ने कहा कि बिजली व्यवस्था को सुचारू करने के लिए बिजली विभाग किसी भी प्रकार की लापरवाही ना बरते। उन्होंने कहा कि गर्मी के दिनों में जनता को बिजली की समस्या से किसी भी हालत में जूझने नहीं दिया जाना चाहिए। उन्होंने कहा श्रीमती त्रिखा ने बिजली विभाग को एसजीएम, नगर नेहरु कॉलोनी, आदर्श कॉलोनी, कल्याणपुरी नगर, भगत सिंह कॉलोनी की तारों की जर्जर हालत और खंबों को बदलने के साथ साथ ही सैनिक कॉलोनी, आई पी कॉलोनी, ग्रीन फ ील्ड, अचीवर मेंं जल्द से जल्द नए 16 ट्रांसफ ार्मर स्थापित करने के निर्देश दिए साथ ही उन्होने मुख्यमंत्री द्वारा घोषित कार्यों की स्थिति की विस्तृत जानकारी ली एवं मुख्यमंत्री की घोषणाओं के तहत किये जाने वाले कार्याे में तेजी लाने के निर्देश दिये।

श्रीमती सीमा त्रिखा ने बताया कि बहुत ही जल्द बिजली बोर्ड के द्वारा सभी कार्य ऑनलाइन करने के लिए पोर्टल सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएगी जिसके द्वारा कोई भी नागरिक बिना बिजली दफ्तर जाए अपने घर बैठे सभी कामों को जैसे नए कनेक्शन लेना या किसी भी प्रकार की शिकायत घर बैठे अंजाम दे सकेगा जिसके लिए उसे बिजली दफ्तर जाने की जरुरत नहीं पड़ेगी और साथ ही सेक्टर 21 डी में 62 केवी का एक नया जीआईएस गैस इंस्टोलेशन सब स्टेशन बनाया जाएगा जिससे 31.5 एम वी के पावर से 21 डी के निवासियों को बिजली की सुविधा प्राप्त दी जाएगी और दूसरा एक सबस्टेशन सेक्टर 46 में 66 केवी का है उसको अपग्रेड कर 220 के वी का बनाया जाएगा और सूरजकुंड में 66 के वी का एक और नया सब स्टेशन स्थापित किया जाएगा साथ ही श्रीमती सीमा ने बताया कि हर दूसरे व चौथे शनिवार महीने के सुबह 10.00 बजे से दोपहर 1.00 बजे तक बिजली समस्याओं के समाधान के लिए शहरवासियों की सुविधा के लिए बिजली निगरानी कमेटी सदस्य वहां पर बैठ कर उनकी समस्याओं का समाधान करवाएंगे। सैनिक कालोनी के लिए बूस्टर का बिजली के मीटर को जल्द ही उपलब्ध करने के निर्देश दिए जिससे पानी की समस्या का निदान होगा। बैठक में मुख्य रूप से चीफ इंजीनियर संजीव चोपड़ा, मुकेश गुप्ता, श्री नागपाल के साथ सभी क्षेत्रों के अधीक्षण अभियंता, एसडीओ उपस्थित थे।

सैक्टर 21 जिमखाना क्लब की बैठक से पूर्व मुख्य संसदीय सचिव श्रीमती सीमा त्रिखा ने मुजेसर चौक हार्डवेयर चौक व बाटा चौक की लगभग 40,36000 रूपये से 1009 मीटर लंबी सीवरेज लाईन की डिसल्टिंग के काम का भी शुभारंभ किया। इस मौके पर उपस्थितजनो को सम्बोधित करते हुए श्रीमती सीमा त्रिखा ने कहा कि सीवर जाम से निजात, पानी, बिजली सहित सभी मूलभूत सुविधाओं को जनता तक पहुंचाने में किसी प्रकार की लापरवाही नहीं बरती जायेगी। उन्होंने कहाकि मेरा प्रयास है कि जनता को समय पर पानी, बिजली सहित सुंदर सडके मिलें एवं सीवरेज जाम जैसी परेशानियों से जूझना ना पडे इसीलिए उन्होंने अधिकारियों को सख्त निर्देश दिये है कि वह इन सभी मूलभूत सुविधाओ ंको जनता तक पहुंचाने में किसी प्रकार की कोताही ना बरते।

इस अवसर पर उनके साथ महापौर सुमन बाला, भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष नीरा तोमर, पार्षद मनोज नासवा,सतीश चंदीला, जसवंत सिंह, आनंदकांत भाटिया, बिशम्बर भाटिया, अमित आहूजा, मनु सिंह , रवि कुमार, करण बांदा, संजय महेंद्र ओम प्रकाश, हरिंदर भड़ाना, सुरिंदर जांगड़ा, हरदयाल मदान, कर्मवीर बैसला, नवीन सहित नगर निगम से मदनलाल सचदेवा, खेमचंद आदि आदि उपस्थित थे।

 

( REPORT BY AJAY VERMA & RAJA PATEL 971 631 6892 ) 

LEAVE A REPLY