मानव रचना में ‘UNWINDING CREATIVITY’ का विमोचन

0
320
TODAY EXPRESS NEWS ( AJAY VERMA ) मानव रचना इंटरनेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ रिसर्च एंड स्टडीज के फैकल्टी ऑफ मीडिया एंड ह्यूमैनिटीज की ओर से एक कार्यक्रम रखा गया। यह कार्यक्रमशैडोज ऑन पेपर के सहयोग से आयोजित किया गया था। इस कार्यक्रम में छात्रों की ओर से लिखी गई कविताओं की किताब ‘UNWINDING CREATIVITY’ का विमोचन किया गया। इस मौके पर सीएलएआई, यूएसए के उप-प्रधान प्रोफेसर डॉ. चंद्र मोहन ने बतौर मुख्य अतिथि और सम्मानीय अतिथि के रूप में रोड ट्रांसपोर्ट एवं हाई-वे मंत्रालय, भारत सरकार के डायरेक्टर IAS प्रियांक भारती ने हिस्सा लिया।

डॉ. चंद्र मोहन ने छात्रों को बधाई दी और कहा कि ऐसे कार्यक्रमों से छात्रों में क्रिएटिविटी बढ़ती है। उन्होंने उम्मीद जताई कि, आने वाले समय में ऐसा एक और विशाल कार्यक्रम होगा जिसमें और भी बच्चे हिस्सा लेंगे। उन्होंने कहा कि, MRIIRS के FMEH में क्रिएटिविटी पर आधारित एक शुरू कोर्स होना चाहिए ताकि बच्चे और भी ज्यादा क्रिएटिव बन सकें। यहां मौजूद IAS प्रियांक भारती ने IAS बनने तक के अपने सफर की बातें साझा की। उन्होंने सभी छात्रों को बधाई दी और कहा कि, आप जो भी करें उसे पूरे मन से करें ताकि आप उसमें सफल हो सकें।

FMEH की ओर से किताब विमोचन के बाद इंटर यूनिवर्सिटी/कॉलेज कविता प्रतियोगिता का कार्यक्रम भी रखा गया, जिसे यासीन अनवर और प्रोमिला काजी ने जज किया। इसमें दिल्ली-एनसीआर के कई कॉलेज और यूनिवर्सिटी के कई छात्रों ने हिस्सा लिया, जिसमें पहले स्थान पर दिल्ली यूनिवर्सिटी की पूजा शाह, दूसरे स्थान पर मानव रचना डेंटल कॉलेज की विद्या भूषण, तीसरे स्थान पर MRIIRS के इंग्लिश डिपार्टमेंट की मेघा, चौथे स्थान पर एसजीटी यूनिवर्सिटी के शशांक पांडे और पांचवें स्थान पर आईपी यूनिवर्सिटी के अभिषेक यादव रहे।

इस कार्यक्रम में MRIIRS के वाइस चांसलर डॉ. एनसी वाधवा, FMEH की डीन नीमो धर, डॉ. शिवानी वशिष्ठ, प्रोफेसर आईके किल्लम, डॉ. श्रीधर, हरबीर कौर अरोड़ा, रोमा घोष और शैडोज ऑन पेपर के संस्थापक नर्मेश और रीत वर्मा समेत बाकी फैकल्टी मेंबर्स और छात्र मौजूद रहे।

CONTACT : AJAY VERMA 9953753769 , 9716316892
EMAIL : faridabadrepoter@gmail.com

LEAVE A REPLY