मेले के शुभारम्भ की तैयारियों का जायजा लेने पहुंचे पर्यटन मंत्री राम बिलास शर्मा

0
736
TODAY EXPRESS NEWS ( AJAY VERMA )  कल 2 फ़रवरी को अंतर्राष्ट्रीय सूरजकुंड मेले की ओपनिंग को लेकर पर्यटन मंत्री राम बिलास शर्मा ने आज एडिशनल चीफ सेकेट्री एवं सूरजकुंड मेला अथॉर्टी के वाइस प्रेजिडेंट विजय वर्धन और हरियाणा पर्यटन निगम के एमडी समीरपाल सरो के साथ होटल राजहंस में ख़ास मीटिंग की. इस मौके पर फरीदाबाद डिप्टी कमिश्नर अतुल कुमार और पुलिस कमिश्नर अमिताभ ढिल्लो  भी मौजूद रहे. 
 
गौरतलब है की कल मेले के शुभारम्भ को लेकर थीम स्टेट यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ और हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर के अलावा मिनिस्ट्री आफ टूरिजम भारत सरकार के अधिकारी और पार्टनर कंट्री किर्गिस्तान के अधिकारी भी मौजूद रहेंगे और इस ओपनिंग की तैयारी को लेकर पर्यटन मंत्री राम बिलास ने पत्रकारों को बताया की आज उन्होंने पर्यटन निगम के अधिकारीगण और सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पुलिस कमिश्नर और फरीदाबाद के डिप्टी कमिश्नर के साथ ओपनिंग की तैयारियों का जायजा लिया है. उन्होंने बताया की कल सुबह यूपी और हरियाणा के सीएम सवा दस बजे पहुंच जाएंगे।  उन्होंने बताया की इस बार 32 वे अंतर्राष्ट्रीय सूरजकुंड मेले में 28 देशो ने कन्फर्म कर दिया है और उम्मीद है की 30 से जायदा देश इस बार मेले के भागीदार बनेंगे। और इस बार मेले में दर्शको की संख्या भी पिछले सालो के मुकाबले जायदा रहेगी। इस बार का मेला 15 दिन की बजाय 18 दिन का होगा और इसमें तीन वीकेंड्स रखे गए है. 
पर्यटन मंत्री ने बताया की कल यहाँ मेले की ओपनिंग के बाद दोपहर को भाजपा विधायक दल की बैठक भी होगी और कल के कार्यक्रम बहुत ही भव्य होंगे। उन्होंने बताया की विधायक दल की बैठक का आयोजन पार्टी का रूटीन कार्यक्रम है चूँकि यहाँ अंतर्राष्ट्रीय मेले का बड़ा आयोजन हो रहा है इसलिए हमने यहाँ विधायक दल की बैठक रखी है. 15 फ़रवरी को अमित शाह के हरियाणा दौरे को लेकर उन्होंने बताया की उस दिन एक लाख मोटरसाइकिल रैली निकाली जायेगी। जिसकी तैयारियां संगठन कर रहा है. रविदास जयंती की जानकारी देते हुए उन्होंने कहा की इस बार भिवानी में रविदास जयंती बड़े धूमधाम से मनाई जायेगी। राजस्थान की तीनो सीटों पर कांग्रेस की जीत के सवाल पर उन्होंने कहा की यह बाई इलेक्शन था फिर भी राजस्थान विधान सभा में 200 में से 163 भाजपा के विधायक है. हालांकि एक विधायक कम हो गया है इसके बावजूद भाजपा के पास बहुत भारी बहुमत राजस्थान में है. 
   
CONTACT : AJAY VERMA 9953753769 , 9716316892
EMAIL : faridabadrepoter@gmail.com

LEAVE A REPLY