गीता प्रीमियर लीग: दूसरे दिन भी छात्रों ने दिखाया दमखम

0
1006

TODAY EXPRESS NEWS ( AJAY VERMA ) फरीदाबाद।  एनएच तीन स्थित डीएवी शताब्दी कॉलेज में चल रहे तीन दिवसीय  गीता प्रीमियर लीग  के  दूसरे दिन भी छात्रों ने विभिन्न प्रतियोगिताओं में दमखकम दिखाया। लीग के पहले दिन का शुभारंभ 22 फ रवरी को हुआ था। इसके बाद प्रदेश के सीएम ने भी ट्विटर के माध्यम से प्राचार्य व उनकी समस्त टीम को गीता प्रीमियर लीग आयोजित करने की बधाई दी। उनकी प्रशंसा भी की।

प्राचार्य डा. सतीश आहूजा ने कहा कि मुख्यमंत्री महोदय द्वारा प्रोत्साहन मिलना कॉलेज के लिए बहुत बड़ी उपलब्धि है। साथ ही उन्होंने कहा कि कॉलेज आगे भी इस प्रकार की गतिविधियां कराता रहेगा। जिससे हमारी संस्कृति व संस्कारों को बढ़ावा मिले। कार्यक्रम की संयोजिका डा. सुनीति आहूजा ने भी मुख्यमंत्री महोदय से मिले उत्साहवर्धन एवं शुुभकामनाओं के लिए उनका हार्दिक आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि  कॉलेज आगे भी इसी प्रकार के कार्यक्रम आयोजित करके भावी युवा पीढ़ी को गीता के ज्ञान से अवगत कराने का प्रयास करता रहेगा।

इन कार्यक्रमों की हुई प्रस्तुति

द फेस्ट ऑफ  लाइफ के दूसरे दिन के कार्यक्रम में स्लैम पोएट्री, पोस्टर प्रतियोगिता, नृत्यान्तर, ग्रुप डांस, गंूज (नुक्कड़ नाटक) आदि प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। द फेस्ट ऑफ  लाइफ  के टीम ऑफ ग्लोरी के स्टूडेंट इंचार्ज  प्रज्जवल अग्रवाल और पूनम दलाल ने गीता प्रीमियर लीग से जुड़े अपने अनुभवों को सांझा करते हुए बताया कि मुख्यमंत्री महोदय एवं कॉलेज प्राचार्य डा. सतीश आहूजा से मिली प्रशंसा एवं प्रोत्साहन ने समस्त विद्यार्थियों को अत्याधिक अभिप्रेरित किया है। उन्होंने बताया कि इस कार्यक्रम के माध्यम से उन्हें जीवन जीने के सार, आध्यात्म एवं समर्पण के विषय में बहुत कुछ जानने और सीखने को मिला। इस कार्यक्रम को आयोजित करने में सहयोग देने मात्र से ही कॉलेज का प्रत्येक विद्यार्थी स्वयं को गौरवान्वित महसूस कर रहा है।  कॉलेज द्वारा ‘‘गीता’’ पर आधारित विभिन्न प्रतियोगिताऐं आयोजित करना एक अदभुत कदम है। इस प्रकार के कार्यक्रम एक नई सोच का प्रतीक है।  साथ ही उन्होंने कार्यक्रम के आयोजकों की प्रषंसा करते हुए कहा कि कार्यक्रम का प्रबंध बहुत ही अच्छा है। उन्होंने कॉलेज के प्राचार्य डा. सतीश आहूजा को धन्यवाद देते हुए कहा कि उनके कालेज का वातावरण बहुत ही सौहार्दपूर्ण है। बाहर से आकर भी टीमों को घर जैसा, अपने षहर जैसा ही वातावरण लग रहा है। इस तीन दिवसीय फेस्ट का आयोजन डी. ए. वी. शताब्दी कॉलेज, फरीदाबाद के साथ इस्कॉन व सूर्या कर रहा है। फेस्ट के समापन का शनिवार को होगा। प्रदेश के उद्योगमंत्री विपुल गोयल मुख्यातिथि के रूप में उपलब्ध होंगे।

 

CONTACT : AJAY VERMA 9953753769 , 9716316892

EMAIL : faridabadrepoter@gmail.com

LEAVE A REPLY