उद्योगमंत्री विपुल गोयल ने किया तीसरे तीन दिवसीय उद्योगिक मेले का शुभारंभ

0
1265

TODAY EXPRESS NEWS ( AJAY VERMA )  उद्योगमंत्री विपुल गोयल आज तीसरे उद्योगिक मेले के शुभारंभ में बतौर मुख्य अतिथि पहुचे ओर दीप जलाकर मेले का शुभारंभ किया । इस मेले में देशभर के 350 से जायदा उद्योगिक संगठन अपने उत्पादों को प्रदर्शित कर रहे है । अपने संबोधन में उद्योगमंत्री में कहा कि पिछली सरकारों ने प्रदेश में उद्योगों को बढ़ाने के लिए कोई काम नही किया और सिर्फ और सिर्फ क्षेत्रवाद ओर भाई भतीजावाद की ही बात की  । उन्होंने कहा कि फरीदाबाद उद्योगिक हब के नाम से जाना जाता था और यहां की दक्षता का कोई सानी आज भी नही है । उन्होंने उदाहरण देते हुए कहा कि सीमा पर जो जवान बुलेट प्रूफ जेकर पहनकर हमारी रक्षा करते है वह बोलत प्रूफ जैकेट फरीदाबाद में ही निर्मित होती है यहां तक कि मंगलयान के 75 फीसदी पुर्जे भी फरीदाबाद में ही निर्मित होते है ओर भाजपा सरकार उद्योगिक विकास के लिए कंधे से कंधा मिलाकर चल रही है ।

इस मौके पर उद्योगमंत्री ने उद्योगिक मेला परिसर में स्टालो का अवलोकन किया जहां इनका जगह जगह फूल मालाओं से स्वागत किया गया । पत्रकारों से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि यह तीसरा उद्योगिक मेला लगाया गया है और यह एक बहुत बड़ा प्लेटफार्म है जिसमे 350 से जायदा उद्योगिक इकाइयां अपने उत्पाद लेकर आई है । नॉन कंफरमिंग उद्योगिक क्षेत्रो के सवाल पर उनहोने कहा कि इसके लिए सर्वे किया जा रहा है और सर्वे के बाद उन पर डिवेलपमेंट चार्ज लगाकर उन्हें रेगुलर किया जाएगा । तीसरे उद्योगिक मेले की बात करते हुए उन्होंने कहा कि हर साल इसमें भाग लेने वाली उद्योगिक इकाइयों की संख्या बढ़ती जा रही है । 
 
शकील – आयोजनकर्ता ( उन्होंने बताया की ये इंडस्ट्रियल एक्सपो नए और लघुउद्यमियो के लिए अपने उत्पादों के प्रमोशन का बेहतरीन प्लेटफार्म है )

CONTACT : AJAY VERMA 9953753769 , 9716316892

EMAIL : faridabadrepoter@gmail.com

LEAVE A REPLY