पार्कों के विकास में फरीदाबाद विधानसभा को बनाएंगे पूरे हरियाणा के लिए मॉडल- अमन गोयल

0
684

TODAY EXPRESS NEWS ( AJAY VERMA )  फरीदाबाद के स्मार्ट पार्क इंसान और पंछियों दोनों के लिए संजीवनी साबित होंगे और विश्वस्तरीय पार्क जल्द ही स्मार्ट सिटी का आईना नजर आएंगे। ये विचार भाजपा नेता अमन गोयल ने सेक्टर 15, सेक्टर 7 सी, सेक्टर 8 , सेक्टर 4 आर और पटेल नगर में व्यक्त किए जहां  उन्होने 31 लाख की लागत से होने वाले सौंदर्यकरण के कार्य का शुभारंभ किया। इस पार्कों में चारदीवारी की मरम्मत,ग्रिल पेंटिंग,एलईडी लाइटें लगाने का कार्य और फुटपाथ निर्माण जैसे कार्य किए जाएंगे ।

इस मौके पर अमन गोयल ने कहा कि फरीदाबाद के सभी 284 पार्कों के सौंदर्यकरण का कार्य जल्द पूरा हो जाएगा,जिसके बाद पब्लिक प्राइवेट पार्टनरशिप से पार्कों की खूबसूरती को बरकरार रखा जाएगा। उन्होने कहा कि पार्कों में ओपन जिम लगाए जा रहे हैं,पौधारोपण से पर्यावरण सुधार की कोशिश की जा रही है,पंछियों के लिए प्रोजेक्ट पंछी के तहत वॉटर हैंगिंग पॉट लगाए जा रहे हैं,पार्कों में बैंच,लाइट और दूसरी बुनियादी सुविधाएं पूरी की जा रही हैं और सफाई के लिए जैविक खाद तैयार करने की मशीनें भी फरीदाबाद विधानसभा के पार्कों में लगाई जा रही हैं।

उन्होने कहा कि उद्योग मंत्री विपुल गोयल का यही विजन है कि फरीदाबाद विधानसभा के पार्क ऐसे हों जो इंसान और पंछी दोनों के लिए संजीवनी साबित हों। उन्होने कहा कि पर्यावरण सुधार के लिए विश्व स्तरीय पार्क विकसित करना बेहद जरूरी है। अमन गोयल ने कहा कि पौधारोपण अभियान हो या स्वच्छता अभियान ,इनकी सफलता के लिए जनभागेदारी बेहद जरूरी है। उन्होने कहा कि जिस तरह कई एनजीओ और आरडब्ल्यूए का सहयोग मिल रहा है उसे देखते हुए ये निश्चित है कि फरीदाबाद विधानसभा पब्लिक-प्राइवेट पार्टनरशिप का विकास मॉडल बनकर उभरेगी। इन उद्घाटन कार्यक्रमों में पार्षद कुलबीर तेवतिया,वासुदेव अरोड़ा, वीएन पांडे, रमेश तेवतिया, सेक्टर 15 आरडब्ल्यूए के प्रधान संजय बतरा, एनके गर्ग ,हरकेश प्रधान, सीमा भारद्वाज और संदीप सहित कई गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे।

CONTACT : AJAY VERMA – 9716316892 – 9953753769
EMAIL : faridabadrepoter@gmail.com

 

LEAVE A REPLY