कैबिनेट मंत्री विपुल गोयल ने किया भारतीय नववर्ष के कैलेंडर का विमोचन

0
1091

TODAY EXPRESS NEWS ( AJAY VERMA ) फरीदाबाद : उद्योग मंत्री विपुल गोयल ने भारतीय नववर्ष विक्रमी संवत 2075 की शुभकामनाएं देते हुए जिमखाना क्लब में नववर्ष के कैलेंडर का विमोचन किया। विपुल गोयल ने कहा कि 15 अप्रैल तक कोई भी व्यक्ति उनके कार्यालय से भारतीय नववर्ष का कैलेंडर ले सकता है। उन्होने कहा कि भारतीय संस्कृति के रक्षा के लिए भारतीय नववर्ष और परम्पराओं मनाना बेहद जरूरी है। उन्होने कहा कि भारतीय नववर्ष ही सही मायनों में प्राकृतिक रूप से नववर्ष का शुभारंभ है क्योंकि इन्ही दिनों में हर तरफ खुशियों का आगमन होता है। उन्होने कहा कि भारतीय नववर्ष की सबसे खास बात ये है कि इसकी शुरूआत ही महिला शक्ति के संदेश के साथ होती है और नवरात्र में हम जगत जननी के सभी रूपों की आराधना करते हैं। उन्होने कहा कि ये देश का दुर्भाग्य है कि हम अंग्रेजी नववर्ष की भांति हिंदु नववर्ष को नहीं मनाते | विपुल गोयल ने लोगों से कहा कि घरों के बाहर रंगोली मनाएं, घरों में दीप जलाएं और धूमधाम से नववर्ष का स्वागत करें | उन्होने सभी से न्यू इंडिया के निर्माण में योगदान देने की भी अपील की।

विपुल गोयल ने कहा कि हिंदुत्व एक जीवन शैली है और इसी पर चलते हुए हम हिंदुस्तान को हम फिर से विश्व गुरू बना सकते हैं। विपुल गोयल ने कहा कि जातिवाद से ऊपर उठकर हमें नववर्ष पर राष्ट्र प्रथम की भावना के साथ जीवन जीने का संकल्प लेना होगा तभी हम एक नए भारत का निर्माण कर पाएंगे।

विपुल गोयल ने कहा कि मां वसुधा के जन्म पर हम भारतीय नववर्ष मनाते हैं तो पेड़ पौधों से बढ़कर धरती मां के लिए कोई तोहफा नहीं है,इसीलिए नववर्ष के शुभारंभ पर धरती मां को हरियाली के रंग का तोहफा दें और ज्यादा से ज्यादा पेड़ लगाएं। इस मौके पर भाजपा के जिला अध्यक्ष गोपाल शर्मा, मंडल अध्यक्ष प्रवीण चौधरी, विजय शर्मा सहित अनेक गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे।

CONTACT : AJAY VERMA – 9716316892 – 9953753769
 
EMAIL : todayexpressnews24x7@gmail.com , faridabadrepoter@gmail.com

LEAVE A REPLY