मेवात : चारदीवारी ना होने पर हाई स्कूल बना शरारती तत्त्वों का अड्ड़ा

0
1154

TODAY EXPRESS NEWS (बिलाल अहमद) मेवात :पुन्हाना उपमंडल के गांव लुहिंगाकला के हाई स्कूल में चारदीवारी ने होने के कारण इन दिनों गांव के शरारती लोगों ने स्कूल को अपना ठिकाना बनाया हुआ है। जहां पर शरारती लोग जुआ खेलना, शराब पीना व कमरों में शौच करना आदि घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं। ऐसे में जहां स्कूल की दीवारों पर लिखे भाजपा सरकार के स्वच्छ भारत, स्वच्छ हरियाणा के नारे को ठेंगा दिखाया जा रहा है वहीं स्कूली बच्चों पर बुरा भी इसका बुरा असर पड़ रहा है। स्कूल का मुख्य गैट हर समय खुला रहता है। जिसका फायदा उठाकर लोगों ने स्कूल में आम रास्ता  बना लिया है। जिससे स्कूल में हर समय शरारती लोगों का आना जाना रहता है। हालांकि स्कूल में चौकीदार भी नियुक्त है लेकिन दबंग लोगों को किसी का भी खोफ नहीं है ज्यादा कहा सुनी पर दबंग लोग मारपीट करने पर उतारु हो जाते हैं। ऐसे में शिक्षा विभाग व गांव के मौजिज लोग भी चुप्पी साधे बैठे हैं। जबकि सरपंच से लेकर हर आदमी को इसका पता है। लेकिन फिर भी शरारती लोगों पर कोई प्रतिबंध नहीं लगाया जा रहा है। इसके अलावा स्कूल में टीचरों की भी भारी कमी है जिससे बच्चों का भविष्य अभर में लटक रहा है।

 नम्बरदार मोहम्मदखां, फारुक, चावला, आरिफ व मुख्याध्यापक हसन मोहम्मद का कहना है कि स्कूल में शौच करने वाले लोगों को कई बार समझाया भी जा चुका है लेकिन दबंग लोग अपनी आदत से बाज नहीं आते। गांव में लड़ाई झगड़े के  डर की वजह से कोई भी इन लोगों से कहने सुनने को तैयार नहीं हंै जिसका नाजायज फायदा उठाकर दबंग लोग इस तरह के  कामों को अंजाम दे रहे हैं। जब इस बारे में जिला शिक्षा अधिकारी दिनेश शास्त्री से संपर्क किया गया तो उन्होंने बताया कि इससे पहले भी कई बार कमरों में पड़े शौच को साफ करवाया जा चुका है लेकिन ये लोग अपनी आदत से बाज नहीं आते। शीघ्र ही गांव में पहुंचकर ग्रामीणों को इकट्ठा करके समझाया जाएगा और लोग अपनी आदत से बाज नहीं आएंगे उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई भी कराई जाएगी। अब देखना होगा कि कब तक स्कूल की चारदीवारी होगी और कब इस तरह की घटनाओं पर अंकुश लगेगा।

CONTACT : AJAY VERMA – 9716316892 – 9953753769
EMAIL : todayexpressnews24x7@gmail.com , faridabadrepoter@gmail.com
सावधान ! अगर टुडे एक्सप्रेस न्यूज़ के नाम पर आपसे कोई रूपये मांग रहा हो या खबर से सम्बंधित कोई शिकायत हो तो ऊपर दिए उक्त नंबर पर शिकायत करे.

LEAVE A REPLY