एसआरएस महाघोटाला-पीड़ित निवेशकों ने उठाय पुलिस और न्याय प्रणाली पर सवाल

0
830

TODAY EXPRESS NEWS ( AJAY VERMA ) बैंको और निवेशकों के कई हजार करोड़ रूपये के घोटालो को लेकर आज एसआरएस के चेयरमैन अनिल जिंदल समेत पांच आरोपियों की गिरफ्तारी को लेकर फरीदाबाद में दिनभर उठापटक का दौर चलता रहा वही पीड़ित निवेशक भी इस मामले में लगातार अपनी नज़र बनाये हुए थे. हालांकि पुलिस द्वारा प्रेसवार्ता के द्वारा जहाँ गिरफ्तारी की पुष्टि की गयी वही पुलिस ने आरोपियों को कोर्ट में पेश कर रिमांड लेने का दावा भी किया था. लेकिन जब आरोपियों को कोर्ट में पेश किया गया तो दो घंटे की सुनवाई के बाद सिविल जज पल्ल्वी ओझा ने सभी आरोपियों को एक दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया और पुलिस को रिमांड आज नहीं मिल पाया। इसके बाद निवेशकों को निराशा हाथ लगी. कल आरोपियों को  एक बार फिर दोबारा कोर्ट में पेश किया जाएगा। नाराज़ निवेशकों ने बताया की 22 हजार करोड़ का घोटाला आरोपियों ने किया है और इस मामले को लेकर वह ढाई साल से अपनी आवाज न्याय पाने के लिए उठा रहे है लेकिन एस आर एस के चेयरमैन ने पुलिस प्रशासन और सरकार को खरीद रखा है और अब न्यायतंत्र भी खरीद लिया है. 20 हजार पीड़ित निवेशकों का पैसा डकार लिया गया है और आज के फैसले से न्याय पालिका की छवि धूमिल हुई है. 

 
सतीश मित्तल – पीड़ित निवेशक 
आरोपियों के वकील शेखर गुप्ता ने बताया की इस केस में स्पेशल एक्ट लगाया गया था. इसलिए डेजिगनेशन स्पेशल कोर्ट के पास ही जा सकता है क्योकि आपके पास कोई ज्यूडिक्शन नहीं है वकील ने कहा की आज कोर्ट ने एक दिन के लिए न्यायिक हिरासत में भेजा है. उन्होंने कहा की कल प्रॉसिक्यूशन बताएगी की हाईकोर्ट की नोटिफिकेशन के हिसाब से डेजिगनेटेड कौन सी और किस तरह की कोर्ट है और यदि कोई ऐसी कोई कोर्ट बनी हुई है तो मुजरिमो को वहां पेश किया जाएगा। 
 शेखर गुप्ता – आरोपियों के वकील 
इस महाघपले को लेकर जिस तरह से पीड़ित और आरोपी पक्ष के लोगो के बीचे पुलिस , सरकार और अब न्यायिक प्रक्रिया पर सवालिया निशान लगा है अब देखना होगा की आने वाले वक्त पर कोर्ट पीड़ितों के जखमो पर किस तरह मरहम लगता है यह तो आने वाला कल ही बताएगा लेकिन जिस तरह से आज सिर्फ एक दिन की जुडिशियल क्स्टर्डी की बात कही गयी उससे साफ़ पता चलता है की पीड़ित पक्ष के जले पर नमक किस कदर लगाया गया है।  
 
————————————————————————-
 
नोट – यह खबर पीड़ित और आरोपी पक्ष के बयानों पर लिखी गयी है जिसका वीडियो मौजूद है हम किसी भी तरह से माननीय कोर्ट के फैसले पर अपनी तरफ संदेह नहीं जतला रहे है यह खबर सिर्फ और सिर्फ तथ्यों , पीड़ित और आरोपी पक्ष के बयानों पर लिखी गयी है !

CONTACT : AJAY VERMA – 9716316892 – 9953753769
EMAIL : todayexpressnews24x7@gmail.com , faridabadrepoter@gmail.com

LEAVE A REPLY