महिलाओं को अपनी रक्षा और सुरक्षा के लिए घूंघट से बाहर आना होगा:रॉकी मित्तल

0
927

TODAY EXPRESS NEWS (बिलाल अहमद) मेवात : एक ओर सुधार कार्यक्रम के तहत महिलाओं से लिए सुझाव, कार्यक्रम में दर्जनों महिलाओं ने बेबाकी से रखे सुझाव।  एक और सुधार कार्यक्रम के प्रोजेक्ट डायरेक्टर रॉकी मित्तल ने कहा कि महिलाओं को अपनी रक्षा और सुरक्षा के लिए घूंघट से बाहर आकर के रानी लक्ष्मीबाई जैसा जज्बा पैदा करना होगा। यदि महिलाएं अपने अधिकारो के प्रति जागरूक नहीं होगी तो समाज में असमानता का माहौल कायम होगा। महिलाओं को सम्मान मिलें,इसके लिए देश में हरियाणा सरकार ऐसी पहली सरकार है जो महिलाओं के बीच में उनसे संवाद करके उनकी जरूरतों के बारे में जानकारी ले रही है।

रॉकी मित्तल शानिवार को सर्किट हाउस नूंह में मुख्यमंत्री मनोहर लाल द्वारा प्रदेश में चलाए गए महिला सशक्तिकरण कार्यक्रम में बोल रहे थे। इस कार्यक्रम में जिले से काफी महिलाओं ने भाग लिया और कई महिलाओं ने बेबाकी से महिलाओं के साथ समाज में हो रही यातनाओं के बारे में विस्तार से बताया और अपने-अपने सुझाव भी दिये। प्रोजेक्ट डायरेक्टर रॉकी मित्तल ने सभी महिलाओं को आश्वासन दिलाया कि हरियाणा के मुख्यमंत्री एक ओर सुधार कार्यक्रम के माध्यम से सभी वर्गो के उत्थान के लिए कार्य कर रहे है। समाज में महिलाओं के उत्पीडन पर अंकुश लगाने के लिए एक ओर सुधार कार्यक्रम चलाया जा रहा है। इस कार्यक्रम के माध्यम से समाज की सभी वर्गो की महिलाएं व पुलिस के बीच सीधा संवाद किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि इस संवाद के लिए वह कई जिलों में भ्रमण कर चुके है। उन्होंने बताया कि महिलाओं में इसके लिए भारी जोश है और महिलाएं बेबाकी से अपनी बात कह रही है और उनकी सभी बातों को वीडियों के माध्यम से रिकार्ड किया जा रहा है। इस कार्यक्रम का उद्देश्य महिलाओं से सुझाव लेकर प्रदेश सरकार द्वारा लागू करना है। इस मौके पर डीएसपी विरेन्द्र सिंह, राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन से मुबारिक, पूजा, पूनम सहित अन्य महिलाएं भी उपस्थित थी।

CONTACT : AJAY VERMA – 9716316892 – 9953753769
EMAIL : todayexpressnews24x7@gmail.com , faridabadrepoter@gmail.com
 सावधान ! अगर टुडे एक्सप्रेस न्यूज़ के नाम पर आपसे कोई रूपये मांग रहा हो या खबर से सम्बंधित कोई शिकायत हो तो ऊपर दिए उक्त नंबर पर शिकायत करे.

LEAVE A REPLY