केन्द्रीय राज्यमंत्री ने किया विद्यासागर क्रिकेट एकेडमी का उद्घाटन

0
992
TODAY EXPRESS NEWS ( AJAY VERMA ) फरीदाबाद। ‘खेलों का जीवन में विशेष महत्त्व है और आज के परिवेश इनका महत्त्व और बढ़ गया है क्योंकि अब ोल सिर्फ स्वास्थ्य से संबंधित विषय नहीं रह गया है। अब बच्चे खेलों में अपना सुनहरा भविष्य बना सकते हैं और अपनी मेहनत और लगन के बल पर एक सफल मुकाम हासिल कर सकते हैं।’ उक्त विचार प्रकट करते हुए केन्द्रीय राज्यमंत्री, सामाजिक न्याय एवं सशक्तिकरण श्री कृष्णपाल गुर्जर ने कहा कि सरकार खेलों पर विशेष ध्यान दे रही है और सरकार की नीतियों का ही परिणाम है कि भारत के खिलाड़ी देश-दुनिया में धूम मचा रहे हैं। इसका ताजा उदाहरण अभी हाल ही में आस्ट्रेलिया में संपन्न हुए कॉमनवैल्थ खेलों में भारत के प्रदर्शन में देखा जा सकता है।
जिसमें भारत के खिलाडिय़ों ने 66 मेडल लेकर तीसरा स्थान हासिल किया। श्री गुर्जर विद्यासागर इंटरनेशनल स्कूल में क्रिकेट अकादमी के शुभारंभ अवसर पर बतौर मु य अतिथि बोल रहे थे। उनके साथ रेवाड़ी के विधायक श्री रणधीर सिंह कापड़ीवास विशेष अतिथि के रूप में मौजूद रहे। क्रिकेट एकेडमी का शुभारंभ करते हुए श्री गुर्जर ने कहा कि इस बात की बेहद खुशी है कि विद्यासागर इंटरनेशनल स्कूल जैसे संस्थान सरकार की खेल नीति को आगे बढ़ा रहे हैं और सबसे अधिक हर्ष का विषय यह है कि स्कूल के प्रयास सबसे अधिक ग्रामीण आंचल के बच्चों की प्रतिभा को निखार रहे हैं। श्री गुर्जर ने स्कूल के चेयरमैन श्री धर्मपाल यादव के प्रयासों की सराहना करते हुए कहा कि स्कूल चेयरमैन का शुरू से ही बेटियों की शिक्षा और उनके प्रोत्साहन का दृष्टिकोण उल्लेखनीय है और उन्हें खुशी है उनके प्रयासों से केन्द्र सरकार की बेटी बचाओ और बेटी पढ़ाओ की नीति को ग्रामीण आंचल में बल मिल रहा है। विशेष अतिथि के रूप में उपस्थित रेवाड़ी के विधायक श्री रणधीर सिंह कापड़ीवास ने भी खेलों के महत्त्व को रेखांकित किया।
क्रिकेट अकेडमी के बारे में जानकारी देते हुए स्कूल के डॉयरेक्टर दीपक यादव ने बताया कि इंडियन टीम के पूर्व विकेटकीपर श्री विजय यादव की गाइडलाइन्स पर विद्यासागर क्रिकेट एकेडमी की शुरूआत की गई है। क्रिकेट एकेडमी सभी सुविधाओं से संपन्न और यह क्षेत्र की प्रतिभाओं को नि ाारने में मील का पत्थर साबित होगी। इससे पहले स्कूल में हरियाणा सरकार द्वारा आर्चरी अकेडमी अच्छा प्रदर्शन कर रही है। स्कूल के अनेक बच्चे आर्चरी में क्षेत्र का नाम रोशन कर रहे हैं। अब क्रिकेट में भी जल्द ऐसा ही देखने को मिलेगा। इस अवसर पर मु य रूप से डीसीपी दिनेश यादव, डॉ. सुरेशचन्द्र, रमेश डागर, चन्द्रसेन शर्मा, राव निहाल, पार्षद दीपक चौधरी, हुकुमचंद ला बा, लखन बेनीवाल, रत्ना शर्मा, जोधसिंह वालिया, अकेडमिक डॉयरेक्टर सीएल गोयल, डॉयरेक्टर श ाी यादव, प्रिंसिपल कुलविंदर कौर आदि उपस्थित थे।

CONTACT : AJAY VERMA – 9716316892 – 9953753769
EMAIL : todayexpressnews24x7@gmail.com , faridabadrepoter@gmail.com

LEAVE A REPLY