धर्म-अधर्म भूलाकर करें अंगदान क्योकि अंग दान किसी को नयी ज़िंदगी दे सकता है – मंत्री विपुल गोयल

0
180
TODAY EXPRESS NEWS ( AJAY VERMA ) फरीदाबाद में आज 32 वां देह दान उत्सव मनाया गया.  इस उत्सव में हरियाणा के उद्योग एवं पर्यावरण मंत्री विपुल गोयल बतौर मुख्य स्तिथि के रूप में पहुंचे। जहाँ दधीचि देह दान समिति के पदाधिकारियों द्वारा मंत्री गोयल को चन्दन का टीका लगाया और सरोपा पहनाकर स्वागत किया. इस कार्यक्रम में मंत्री विपुल गोयल द्वारा ऐसे परिवारों को सम्मानित किया गया जिनके परिवार के सदस्यों ने मरने के बाद अपने शरीर के अंग को जरूरतमंद लोगो के लिए दधीचि देहदान समिति द्वारा दान किये थे. जिनकी वजह से आज उनके मरने के बाद भी उनके दान किये गए अंग द्वारा कई लोगो को नयी जिंदगी मिली है. इस मौके पर मंत्री विपुल गोयल ने दधीचि देह दान समिति को इस नेक कार्य के लिए शुभकामनाये दी. वहीँ उन्होंने कहा की इस संस्था ने जरुरतमंदो को अमरतत्व देने का काम किया है जिसकी जितनी भी सराहना की जाए वह कम होगी।
प्रधानमंत्री मोदी द्वारा आज विधायकों और सांसदों को सम्बोधित किये जाने  पर कहा की उनमे और भाजपा के कार्यकर्ताओ में विकास का काम करने का नया जोश भरने का काम आज प्रधानमंत्री मोदी ने किया है. जिले में पॉलीथिन बैन होने के बावजूद जगह – जगह प्लास्टिक मोल्डिंग की फेक्ट्रियो पर मंत्री ने भी इसे चिंता का विषय बताया और कहा की जल्दी ही इस समस्या से निपटने का समाधान निकाला जाएगा और योजना बनायी जायेगी जिसके बाद हरियाणा में पॉलीथिन बैन होगी।    वीओ : दिखायी दे रहा यह नज़ारा फरीदाबाद के डीएवी सेंचुरी कालेज के सभागार हॉल का है जहाँ आज  32 वां देह दान उत्सव मनाया गया और इस उत्सव में हरियाणा के उद्योग एवं पर्यावरण मंत्री विपुल गोयल बतौर मुख्य स्तिथि के रूप में पहुंचे जहाँ उनका ज़ोरदार स्वागत किया गया. इस मौके पर मंत्री गोयल ने देह दान करने वाले लोगो के परिजनों को सम्मानित भी किया। कार्यक्रम के अंत में पत्रकारों से बात करते हुए मंत्री विपुल गोयल ने बताया की दधीचि देह दान समिति के कार्यक्रम में उन्होंने शिरकत की है यह संस्था लोगो को अमरतत्व प्राप्त करने का काम कर रही है. उन्होंने बताया की जो अंग मरने के बाद किसी के काम के नहीं रहते वही अंग किसी दूसरे जरूरतमंद व्यक्ति को देकर उसे नया जीवन देने का काम किया जाता है जिसकी वजह से अनेको लोगो को नया जीवन देने का काम इस संस्था ने किया है जिसकी जितनी भी सराहना की जाए वह कम होगी। उन्होंने लोगो से अपील की है की धर्म – अधर्म की बातो में ना आकर सभी लोगो को अंग दान करने चाहिए।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा सांसदों और विधायकों को सम्बोधित किये जाने के सवाल के जवाब में मंत्री गोयल ने कहा की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने जनप्रतिनिधियो को सम्बोधित किया जिसमे सबको बहुत अच्छा मोटिवेशन सम्बोधन सुनने को मिला। उन्होंने कहा की  मोदी जी के सम्बोधन से उन्हें बहुत कुछ सीखने को मिला है की किस तरह वह लोगो से बातचीत करे उनकी समस्याएं सुने और उसका समाधान भी करे।  वहीँ विकास कार्यो को और तेजी से कैसे किया जाए यह भी मोदी जी ने अपने सम्बोधन में बताया जिसका उन्हें बहुत लाभ हुआ है।
फरीदाबाद जिले में पॉलीथिन बैन होने के बावजूद पॉलीथिन और प्लास्टिक के प्रोडक्ट्स की मेनिफेक्चरिंग होने के सवाल के जवाब में मंत्री गोयल ने जवाब देते हुए कहा की यह सच में एक गंभीर बात है लेकिन जल्दी ही एक ऐसी योजना बनायी जायेगी की फरीदाबाद में ही नहीं बल्कि हरियाणा में पॉलीथिन बैन हो जाए जिसके लिए जल्दी ही योजना बनाई जायेगी और बैन को लागू किया जाएगा।

CONTACT : AJAY VERMA – 9716316892 – 9953753769
EMAIL : todayexpressnews24x7@gmail.com , faridabadrepoter@gmail.com

LEAVE A REPLY