DELHI : वस्तु एंव सेवा कर परिषद (Goods & Servuce Tax Council) की 13 वीं बैठक में भाग लेने के उपरांत हरियाणा के वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु ने कहा है कि जी एस टी कानून को हरियाणा में कार्यरूप देने के लिए योजनाबद्ध रूप से तैयारी की जा रही है।

0
499

TODAY EXPRESS NEWS DELHI : वस्तु एंव सेवा कर परिषद (Goods & Servuce Tax Council) की 13 वीं बैठक में भाग लेने के उपरांत हरियाणा के वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु ने कहा है कि जी एस टी कानून को हरियाणा में कार्यरूप देने के लिए योजनाबद्ध रूप से तैयारी की जा रही है।

केन्द्रीय वित्त मंत्री श्री अरूण जेटली की अध्यक्षता में  विज्ञान भवन में हुई वस्तु एंव सेवा कर परिषद की 13 वीं बैठक में हरियाणा के वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु ने प्रतिभागिता की। जी एस टी कौंसिल की बैठक के उपरांत हरियाणा के वित्त मंत्री  उत्तर क्षेत्र के राज्यों के वित्त मंत्रियों की उच्चाधिकार प्राप्त समिति की बैठक में भी शामिल हुए।

कैप्टन अभिमन्यु ने बताया कि बैठक में  नियमों के प्रारूप पर चर्चा हुई। बैठक में विभिन्न पांच नियमों पर  परिषद के सदस्यों की सैद्धान्तिक सहमति हुई है। उन्होंने ने बताया कि सभी नियम जी एस टी कानून के मूल स्पिरिट के अनुसार ही होने चाहिए। हरियाणा प्रदेश में जी एस टी कानून को कार्यरूप देने की दिशा में सभी आवश्यक प्रक्रियाओं के लिए समयबद्ध रूप से सभी तैयारियां सुनिश्चित की जा रही हैं। जीएसटी वर्ग की प्रशिक्षण प्रकिया आगामी 02 माह की समयावधि में पूर्ण कर ली जाएगी।

हरियाणा के वित्त मंत्री ने बताया कि उत्तर क्षेत्र के राज्यों के वित्त मंत्रियों की बैठक में आर्थिक उन्नति की दिशा में संसाधनों का उपयोग,उत्तर क्षेत्र को आर्थिक रूप से विकसित करने,संसाधनों के सांझा दोहन व उपयोग तथा  आपसी समन्वयन के संदर्भ में विचार  विमर्श हुआ।

जी एस टी परिषद की 13 वीं बैठक में  वित्त मंत्री के साथ  हरियराणा के  आबकारी एवं कराधान विभाग के अतिरिक्त प्रधान सचिव श्री संजीव कौशल व आबकारी एवं कराधान विभाग के आयुक्त श्री श्यामल मिश्रा भी मौजूद रहे।

Information by jagdeep Duhan Public Relation officer haryana bhawan

( Report by Ajay verma 9716316892 )

LEAVE A REPLY