लोकडाउन की स्थिति में किकबॉक्सिंग खेल के खिलाड़ी घरों में कर रहे हैं अभ्यास

0
969

Today Express News / Report / Ajay Verma / एक तरफ जहां पूरा विश्व कोरोना महामारी से जूझ रहा है, वहीं दूसरी तरफ सरकार द्वारा जारी दिशा निर्देशों को ध्यान में रखते हुए एवं सुरक्षा के दृष्टिकोण से सभी खेल गतिविधि सेंटर बंद कर दिए जाने के उपरांत किकबॉक्सिंग खेल के खिलाड़ी अपने-अपने घरों में अभ्यास कर रहे हैं। ‘हरियाणा किकबॉक्सिंग संघ’ के संस्थापक महासचिव श्री संतोष कुमार अग्रवाल ने बताया की किकबॉक्सिंग के खिलाड़ी अपने-अपने घरों में अभ्यास कर रहे हैं एवं लगातार सोशल मीडिया के माध्यम से मुझसे एवं हमारे सम्बंधित प्रशिक्षकों से संपर्क बनाए हुए हैं।

‘वाको इंडिया किकबॉक्सिंग महासंघ’ के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री संतोष कुमार अग्रवाल ने बताया की खिलाड़ियों के इस प्रकार घरों में अभ्यास करने से खिलाड़ी अपना फिसिकल फिटनेस के साथ-साथ वजन मेन्टेन कर सकेंगे एवं इम्युनिटी सिस्टम को बढ़ा पाएंगे जो की कोरोना महामारी से लड़ने में काम आएगा।

अभी वर्तमान में जहाँ कोरोना महामारी की वजह से सभी प्रशिक्षण केंद्र बंद हैं, जिले से लेकर अंतरराष्ट्रीय स्तर तक की सभी प्रतियोगिताओं को स्थगित कर दिया गया है, ऐसे समय सबसे उचित यही है की खिलाड़ी अपने – अपने घरों में रोजाना अभ्यास करें एवं उनके उत्साहवर्धन के लिए उनके अभ्यास करते हुए फ़ोटो एवं वीडियो को किकबॉक्सिंग संघ के आधिकारिक सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर प्रचारित एवं प्रसारित किया जा रहा है। घरों में प्रशिक्षण के लिए प्रशिक्षक ऑनलाइन खिलाडियों को सपोर्ट कर रहे हैं.

LEAVE A REPLY