FARIDABAD : आज़ाद हिन्द फ़ौज पर आधारित फिल्म ” राग देश ” की प्रमोशन के लिए मानव रचना यूनिवर्सिटी पहुंची कलाकारों की टीम – एक्टर कुनाल कपूर ने छात्र – छात्राओं के साथ ख़ास सेल्यूट स्टाइल में ली सेल्फी !

0
606

TODAY EXPRESS NEWS FARIDABAD ( रिपोर्ट अजय वर्मा )  पान सिंह तोमर, साहिब बीवी और गैंगस्टर, गैंग ऑफ वासेपुर व दिल से जैसी अवार्ड प्राप्त फिल्मों का हिस्सा बने तिग्मांशू धूलिया इतिहास के पन्नों से कुछ नए तथ्य लेकर आ रहे हैं। इतिहास पर वैसे तो सेंकड़ों फिल्में बन चुकी है लेकिन रैड फोर्ट ट्रायल एक ऐसा विषय रहा है जो कि आमजन की जानकारी से बाहर है। इसी विषय पर 28 जुलाई को रीलिज होने जा रही है रागदेश फिल्म का प्रमोशन मानव रचना यूनिवर्सिटी में मंगलवार को किया गया। फिल्म की स्टार कास्ट कुणाल कपूर व मोहित मारवाह प्रोमोशन के लिए मानव रचना यूनिवर्सिटी पहुंचे। स्टूडेंट्स को रैड फोर्ट ट्रायल से जुड़ी बातों के बारे में बताते हुए ट्रेलर की मदद से स्टूडेंट्स को फिल्म के बारे में बताया गया।  कुणाल कपूर, अमित साद्धक और मोहित मारवाह की फिल्म  ‘राग देश’ 1945 में हुए मशहूर रेड फोर्ट ट्रायल्स पर आधारित है। इस फिल्म में दिखाया गया है कि कैसे आजाद हिंद फौज के तीन अधिकारी कर्नल प्रेम सेहगल, कर्नल गुरबख्श सिंह ढिल्लो और मेजर जर्नल शाह नवाज खान, नेताजी सुभाष चंद्र बोस की अगुवाई में भारत को आजाद कराने की जंग लड़ते है और कैसे अंग्रेज उन पर हत्या का मुकद्दमा चलाते हैं। इस मौके पर अभिनेता ने छात्र -छात्राओं के साथ सेल्यूट सेल्फी भी ली.

फिल्म के प्रमोशन के लिए फरीदाबाद के मानव रचना यूनिवर्सिटी पहुंचे एक्टर कुणाल कपूर , मोहित कपूर और निर्माता गुरदीप सिंह सप्पल का यूनिवर्सिटी द्वारा बूके देकर स्वागत किया गया. चूँकि फिल्म नेता जी सुभाष चंद्र बोस और देश भक्ति पर आधारित है तो फिल्म के अभिनेता कुणाल कपूर ने यूनिवर्सिटी के छात्र – छात्राओं के साथ ख़ास सेल्यूट स्टाइल में सेल्फी लेते हुए अपने फैंस की सेल्फी की इच्छा को पूरा किया इस मौके पर छात्र छात्राओं का हुजूम सेल्यूट सेल्फी लेने के लिए उमड़ पड़ा. सेल्फी लेने के बाद अभिनेता कुनाल कपूर ने मंच से छात्रों को सम्बोधित करते हुए फिल्म के बारे में बताया की यह फिल्म नेता जी सुभाष चंद्र बोस द्वारा गठित इंडियन नेशनल आर्मी पर आधारित फिल्म है जिसे आज सिर्फ इतिहास के पन्नो में भी बहुत कम शब्दों में रख दिया गया है. कुनाल कपूर ने बताया की फिल्म इस फिल्म में ड्रामा , इमोशनल , ब्रोमैन्स , रोमैंस , एक्शन जैसी वो सभी चीजे है जो एक अच्छी फिल्म में होनी चाहिए। इसी के साथ उन्होंने अफ़सोस जतलाते हुए कहा की फिल्म करने से पहले उन्हें भी नेता जी सुभाष चंद्र बोस और उनके द्वारा  इंडियन नेशनल आर्मी के बारे में जानकारी नहीं थी और उन्हें नहीं पता की आज तक उन्हें क्यों नहीं पता लेकिन आज उन्हें मालूम हुआ की इतिहास में ये एक ऐसा इवेंट था जिसकी वजह से हमे आज़ादी मिली है जो इतिहास के पन्नो में कही खो गए है वहीँ आज तक इंडियन नेशनल आर्मी पर कोई भी फिल्म नहीं बनी है. उन्होंने बताया की यह फिल्म अपने आप में इकलौती फिल्म है किसको देखकर लोग नेता जी और इंडियन नेशनल आर्मी के बारे में सकेंगे और इस फिल्म को बनाना यही मकसद था.

मोहित मारवा – एक्टर – फिल्म राग देश

वहीं फिल्म में कुनाल कपूर के साथ सहयोगी अभिनेता के तौर पर काम कर रहे अभिनेता मोहित मारवाह ने फिल्म की कहानी के बारे में बताया की यह फिल्म इंडियन नेशनल आर्मी पर आधारित फिल्म है जो इतिहास का बहुत बड़ा हिस्सा रह चुका है इसी पार्ट को लेकर फिल्म को बनाया गया है. जहाँ यह फिल्म लोगो को इतिहास के बारे में बताएगी वहीँ मनोरंजन भी करेगी। वहीँ उन्होंने अपने किरदार को भी कैमरे के सामने सांझा किया और उन्होंने कहा की इस फिल्म से जो अलग अनुभव प्राप्त हुआ है, वह जीवन भर उनको सिखाने वाला है। उन्होंने डायरेक्टर की तारीफ की और कहा कि उनसे बहुत कुछ सीखने को मिला और जनता से मिडिया के माध्यम से अपील की – की लोग इस फिल्म को 28 जुलाई को रिलीज होने के बाद जरूर देखे।

 

खबरे देने के लिए संपर्क करे  AJAY VERMA 9716316892 , 9953753769

EMAIL : faridabadrepoter@gmail.com

LEAVE A REPLY