FARIDABAD : शरारत्वी तत्वों ने अमर शहीद अवंती बाई के नाम से लगाए गए बोर्ड और ग्रिल को उखाड़ फैंका, लोधी समाज में भारी रोष !

0
845

TODAY EXPRESS NEWS FARIDABAD ( रिपोर्ट अजय वर्मा ) एनआईटी फरीदाबाद में दो-तीन नम्बर चौक का नामकरण शहीद अवंती बाई के नाम से किया गया था। लेकिन कुछ शरारत्वी तत्वों ने उनके नाम से लगाए गए न केवल बोर्ड को उखाड़ फैंका, बल्कि ग्रिल व पेड पौधों को भी नष्ट कर दिया। इससे लोधी समाज में भारी रोष है। शहीदों का अपमान बताते हुए लोधी समाज के लोगों ने ऐसे असमाजिक तत्वों की जल्द गिरफ्तारी की मांग की है ।

दिखाई दे रहा यह बोर्ड अमर शहीद महारानी अवंती बाई के नाम से दो-तीन चौक पर लगाया गया था, जिसे कुछ असमाजिक तत्वों ने उखाड फैंका और ग्रिल को भी तोड दिया। इस चौक का नामकरण शहीद अवंती बाई के नाम से करने के बाद केन्द्रीय मंत्री उमा भारती ने इसका उद्घाटन किया था और इसके लिए राज्य सरकार का आभार भी व्यक्त किया था। इस बोर्ड को उखाड़े जाने से लोधी समाज में भारी रोष है और उन्होने इसे शहीदों का अपमान बताते हुए इस कृत्य को करने वाले लोगों को जल्द गिरफ्तार करने की मांग की है।

लोधी समाज के पदाधिकारियों की माने तो शहीदों का अपमान सहन नहीं किया जायेगा, ऐसा करने वालों को पता नहीं कि शहीद किसी एक जाति व बिरादरी के नहीं, बल्कि पूरे देश के होते है। नगर निगम प्रशासन ने सरकार के आदेश के बाद ही इस चौक का नामकरण शहीद अवंती बाई के नाम से करने और उनका बोर्ड लगाने के अलावा लोधी समाज को आधा एकड भूमि भी दी थी। जिसकी सिफारिश स्वयं केन्द्रीय मंत्री उमा भारती ने की थी। लेकिन शरारत्वी तत्वों ने ऐसा करके शहीदों का अपमान किया है। जब तक उनकी गिरफ्तारी नहीं हो जाती, वे चुप नहीं बैठेगें।

 

 

खबरे देने के लिए संपर्क करे  AJAY VERMA 9716316892 

EMAIL : faridabadrepoter@gmail.com

LEAVE A REPLY