FARIDABAD : स्मार्ट सिटी और स्मार्ट पोलिसिंग की ओर बढ़ता कदम – पुलिस कमिश्नर हनीफ कुरैशी ने इस पीसीआर को हरी झंडी दिखाकर इलाके की गश्त के लिए रवाना किया।

0
601

TODAY EXPRESS NEWS FARIDABAD ( रिपोर्ट अजय वर्मा ) स्मार्ट सिटी में स्मार्ट पोलिसिंग को और मजबूत करने के लिए आज सेक्टर 14 – 15 की आरडब्ल्यूए द्वारा एक पीसीआर गाडी इलाके में गश्त के लिए पुलिस को सौपी गयी इस मौके पर फरीदाबाद के पुलिस कमिश्नर हनीफ कुरैशी ख़ास तौर पर उपस्थित हुए इसके अलावा सेक्टर के आरडब्ल्यूए के पदाधिकारी और सदस्य भी उपस्थित रहे. पुलिस कमिश्नर ने इस पीसीआर को हरी झंडी दिखाकर इलाके की गश्त के लिए रवाना किया। हालांकि इस पीसीआर का मालिकाना हक़ आरडब्ल्यूए का ही रहेगा और रखरखाव भी आरडब्ल्यूए करेगा यही नहीं इस गाडी पर ड्राइवर और सिक्योरटी गार्ड भी आरडब्ल्यूए का होगा जिनके साथ एएसआई रैंक का अधिकारी और पुलिस कर्मी गश्त के दौरान मौजूद रहेंगे।

दिखायी दे रही यह वही पीएएआर गाडी है जिसे स्मार्ट पोलिसिंग को और मजबूत करने के लिए सेक्टर 14 – 15 की आरडब्ल्यूए द्वारा डोनेट किया गया है. यह गाडी इन दोनों सेक्टरों में 24 घंटे गश्त करेगी जिसका पूरा खर्चा आरडब्ल्यूए उठाएगा।

पुलिस कमिश्नर ने इस पीसीआर को हरी झंडी दिखाकर इलाके की गश्त के लिए रवाना किया। पत्रकारों से बातचीत करते हुए पुलिस कमिश्नर ने कहा की नागरिको की  भागेदारी के साथ ज्वाइंट पोलिसिंग का सिस्टम बनाया गया है जिसके तहत आरडब्ल्यूए द्वारा यह पीसीआर गाडी डोनेट की गयी है. उन्होंने कहा की हालांकि इस पीसीआर का मालिकाना हक़ आरडब्ल्यूए का ही रहेगा और रखरखाव भी आरडब्ल्यूए करेगा यही नहीं इस गाडी पर ड्राइवर और सिक्योरटी गार्ड भी आरडब्ल्यूए का होगा जिनके साथ एएसआई रैंक का अधिकारी और पुलिस कर्मी गश्त के दौरान मौजूद रहेंगे। उन्होंने बताया की इससे पहले फरीदाबाद के विभिन्न संगठनो द्वारा 12 पीसीआर गाड़ियां अलग – अलग क्षेत्रों में पहले ही डोनेट की जा चुकी है और जिनके परिणाम बहुत अच्छे आ रहे है उन्होंने बताया की जिन इलाको में यह पीसीआर गाड़ियां गश्त कर रही है उन इलाको से 100 नंबर पर आने वाली कॉल्स काफी कम हो गयी है.

वहीँ पीसीआर डोनेट करने वाले आरडब्ल्यूए के पदाधिकारी बी आर भाटिया ने बताया की यह पीसीआर पुलिस कमिश्नर के सुझाव पर डोनेट की गयी है और वह मानते है की जहाँ आर्मी देश की रक्षा करती है वहीं पुलिस शहर की रक्षा करती है जब हम सोते है तो पुलिस जागती है. उन्होंने कहा की उनके द्वारा दी गयी पीसीआर गाडी में और भी आधुनिक इंस्टूमेंट्स उनके द्वारा लगाए जाएंगे।

 

 

खबरे देने के लिए संपर्क करे  AJAY VERMA 9716316892 

EMAIL : faridabadrepoter@gmail.com

LEAVE A REPLY