FARIDABAD : सफाई व्यवस्था मेें की लापरवाही तो सीधा करूंगी सस्पेंड : सुमन बाला !

0
1889

TODAY EXPRESS NEWS FARIDABAD ( रिपोर्ट अजय वर्मा ) फरीदाबाद की मेयर सुमन बाला आज शहर में सफाई व्यवस्था को लेकर एक्शन मोड में नजर आई। लगातार मिल रही शिकायतों के बाद बाटा चौक के पास औचक निरीक्षण कर सफाई व्यवस्था का पूरा जायजा लिया। सुमन बाला ने अधिकारियों को साफ तौर से चेतावनी देते हुए कहा कि यदि उन्होंने फरीदाबाद की सफाई व्यवस्था के साथ कोई भी लापरवाही बरती तो उनको तुरंत प्रभाव से सस्पेंड कर दिया जाएगा। कहा कि फरीदाबाद के सुधार में वह किसी प्रकार से भी लापरवाही बर्दाश्त नहीं करेंगी।

दिखाई दे रहा है यह गंदगी का अंबार फरीदाबाद के हार्डवेयर चौक का है जहां पर से दिन में लाखों लोगों का आना जाना लगा रहता है नगर निगम की तरफ से लगातार बूचड़खानों को लेकर काफी हिदायते दी गई लेकिन इसके बावजूद भी बूचड़खाने अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे और कुछ रही सही कसर नगर निगम के सफाई कर्मचारी और आलाधिकारी पूरी कर देते हैं गंदगी के अंबार लगातार कई समय से इस चौक के समीप पड़े हुए हैं लेकिन ना तो नगर निगम का कोई कर्मचारी इसकी सुध लेने पहुंचा और ना ही किसी ने इसको उठाने की यहां से जय मत उठाई।

बिना लाईसेंस के फरीदाबाद में दर्जनो बूचडखाने चल रहे है। यूपी में सरकार की सख्ती के बाद निगम प्रशासन ने ऐसे बूचडखानों को नोटिस तो दिया, लेकिन उस पर कोई अमल नहीं किया। जिसके कारण ये बूचड खाने सड़क के किनारे धडल्ले न केवल बकरा व मुर्गा काट रहे है, बल्कि बचे हुए बेकार कच्चे मास को खुले में फेेंक देते है। समय पर सफाई न होने के कारण बरसात में यह मास सड कर बदबू का कारण बन जाता है। मुंह और नॉक पर कपडा रख चल रहे इन लोगों का कहना है कि वे यहां आकर बिमार हो जाते है। इतनी बदबू है कि बिना कपडा ढापें यहां से गुजरना भी मुश्किल हो गया है। लेकिन निगम अधिकारी सुनने को ही तैयार नहीं है। 

वहीं बूचड खाना चलाने वालों का कहना है कि वे गंदगी को कहां फैंके। उन्हे मजबूरन बहार ही यह सब फैंकना पड़ता है। निगम कर्मचारी समय पर सफाई नहीं करते है। जिसके कारण बदबू हो जाती है। 

 

खिरकार आज फरीदाबाद की मेरे साहिबा सुमन बाला जरूर लोगों की शिकायतें मिलने के बावजूद एकाएक निरीक्षण करने पहुंचे जहां पर उन्होंने नगर निगम के कर्मचारियों को साफ तौर से चेतावनी दे डाली यदि जल्द से जल्द ही पूरे गंदगी के अंबार को साफ नहीं किया गया तो वह उन्हें सस्पेंड कर देंगी और यदि भविष्य में भी इस प्रकार की लापरवाही बरती गई है तो वह कतई बर्दाश्त नहीं करेंगे फिर चाहे इसके लिए उन्हें कितने ही कर्मचारी क्यों न सस्पेंड करने पड़े |

 

खबरे देने के लिए संपर्क करे  AJAY VERMA 9716316892 

EMAIL : faridabadrepoter@gmail.com

LEAVE A REPLY