गोल्डमैन नीरज चोपड़ा के भाले ने बढ़ाया खिलाडिय़ों का मनोबल: राजेश नागर

0
1031
Goldman Neeraj Chopra's spear boosted players' morale Rajesh Nagar
तिगांव से भाजपा विधायक राजेश नागर ओलंपिक एथलीट कोच कैप्टन अमरीश कुमार अधाना को सम्मानित करते हुए साथ हैं वरिष्ठ भाजपा नेता रूप सिंह नागर

Today Express News/ Ajay verma /  फरीदाबाद / ओलंपिक में भाला फेंक प्रतियोगिता का गोल्ड मैच जीतने के बाद नीरज चोपड़ा समस्त भारतीयों के आंखों के सितारे बन गए हैं। उनकी जीत ने युवा खिलाडिय़ों का मनोबल बढ़ाया है। यह बात तिगांव से भाजपा विधायक राजेश नागर ने अपने निवास पर कही। वह यहां भारतीय ओलंपिक एथलीट टीम के कोच कैप्टन अमरीश कुमार अधाना को सम्मानित कर रहे थे।

विधायक राजेश नागर ने अपने निवास पर कैप्टन अमरीश अधाना का शॉल ओढ़ाकर एवं मिठाई खिलाकर स्वागत किया। इस अवसर पर कैप्टन अधाना ने बताया कि वर्ष 2016 में उन्होंने ही नीरज चोपड़ा को इंडियन आर्मी में शामिल किया था। तब वह आर्मी के चीफ  एथलीट कोच थे। श्री अधाना ने बताया कि चोपड़ा बेहतरीन प्रदर्शन देने वाले खिलाड़ी थे, जिसके आधार पर उनको आर्मी में सम्मिलित किया गया था और उन्होंने किसी को आज तक निराश नहीं किया।

कैप्टन अधाना ने बताया कि नीरज चोपड़ा शुरू से ही एक प्रतिभावान खिलाड़ी रहे हैं। जब सेना ने हमको प्रतिभाशाली खिलाडय़िों को सेना के साथ जोडऩे का टास्क दियाए तब नीरज जूनियर नेशनल में गोल्ड जीत चुके थे और वल्र्ड चैंपियनशिप में भागीदारी करने गए थे। वहां भी उन्होंने गोल्ड जीता। हमने उनको केवल चार घंटे की बातचीत में सेना में शामिल होने के लिए तैयार कर लिया। आज नीरज ने फिर ओलंपिक में गोल्ड मेडल जीतकर अपने हुनर को साबित कर दिया है।

अधाना ने बताया कि नीरज चोपड़ा ने अपने इस गोल्ड मैडल को स्वर्गीय मिल्खा सिंह को समर्पित किया है क्योंकि मिल्खा सिंह चाहते थे कि जो गोल्ड उनसे ओलंपिक में छूट गया था वह कोई अन्य खिलाड़ी अवश्य ही जीते। आज बेशक मिल्खा सिंह हमारे बीच नहीं हैं लेकिन नीरज के भाले ने गोल्ड जीतकर भारत के बहुत सारे लोगों के मनोबल को और बाधा दिया है।

कैप्टन अमरीश ने बताया कि नीरज के प्रदर्शन के बाद स्टेडियम में भी भारत के प्रति बढ़ा हुआ सम्मान स्पष्ट नजर आ रहा था। उन्होंने कहा कि नीरज के गोल्ड ने 135 करोड़ भारतीयों के सम्मान को बढ़ाया है, जिसके बाद बड़ी संख्या में युवा खिलाडी भाला फेंक प्रतियोगिता की तरफ भी आकर्षित होंगे, ऐसा मुझे विश्वास है।

इस अवसर पर विधायक राजेश नागर ने कहा कि खिलाडिय़ों को प्रोत्साहित करने के लिए हरियाणा की भाजपा सरकार बेहतरीन सेवाएं प्रदान कर रही है। सरकार ने लगभग हर गांव में योग शालाओं का निर्माण किया है। जहां पर भविष्य के खिलाड़ी तैयार हो रहे हैं। इसके अलावा हरियाणा की सरकार ने ओलंपिक खेलों में पदक जीतने वाले खिलाडिय़ों को देश में सर्वाधिक इनाम की व अन्य सुविधाओं की घोषणा की है। जिससे भी खिलाडिय़ों का मनोबल ऊंचा हुआ है।

विधायक नागर ने कहा कि हरियाणा सरकार आने वाले समय में भी और अधिक सुविधाएं देने के लिए प्रतिबद्ध है। विधायक नागर ने कहा कि हम खेलों और खिलाडय़िों को प्रोत्साहित करने के लिए बेहतर प्रयास कर रहे हैं, जिसके उत्कृष्ट परिणाम सबके सामने नजर भी आने लगे हैं। इस अवसर पर वरिष्ठ भाजपा नेता रूप सिंह नागर भी मौजूद थे।

गौरतलब है कि कोच कैप्टन अमरीश कुमार अधाना मूल रूप से तिगांव के निवासी हैं। फिलहाल उनके भाई फरीदाबाद में रहते हैं जिनसे मिलने के लिए वह आज ही टोक्यो से वापस यहां आए हैं। कैप्टन स्वयं गाजियाबाद रहते हैं।

LEAVE A REPLY