इंगरसॉल रैंड ने फरीदाबाद में ऑक्सीजन प्लांट की स्थापना में मदद की

0
888
Ingersoll Rand India Limited Faridabad

Today Express News / Ajay Verma / फरीदाबाद, 20 जुलाई, 2021: मिशन-क्रिटिकल फ्लो क्रिएशन और इंडस्ट्रियल टेक्नोलॉजी के क्षेत्र में अग्रणी कंपनी, इंगरसॉल रैंड इंडिया ने हरियाणा के प्रति प्रतिबद्धता के हिस्से के रूप में फरीदाबाद में ऑक्सीजन उत्पादन संयंत्र की स्थापना में मदद की है। इस प्लांट में प्रतिदिन 200 LPM ऑक्सीजन का उत्पादन होगा, जिससे कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में इस शहर को काफी मदद मिलेगी।

इस मौके पर श्री अमर कौल, अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक, इंगरसॉल रैंड इंडिया लिमिटेड ने कहा, “ऑक्सीजन के उत्पादन में एयर कम्प्रेसर की भूमिका बेहद अहम है, जिसे देखते हुए हम अपने प्रोडक्ट्स और सॉल्यूशंस की स्थापना के लिए विभिन्न सरकारी प्राधिकरणों और व्यावसायिक भागीदारों के साथ चौबीसों घंटे काम कर रहे हैं। इंगरसॉल रैंड के एयर कम्प्रेसर की मदद से नए प्लांट से 200 LPM ऑक्सीजन उत्पन्न किया जा सकेगा। पिछले कुछ महीनों में, हमने देश में ऑक्सीजन की जरूरत को पूरा करने के लिए पूरे भारत में 450 से ज्यादा ‘मेड इन इंडिया’ कम्प्रेसर और ड्रायर की आपूर्ति की है। हम इस श्रेणी में अपनी विशेषज्ञता और सर्वश्रेष्ठ उत्पादों के जरिए अपने ग्राहकों और भागीदारों को लगातार सहायता उपलब्ध कराते रहेंगे।”

उन्होंने आगे कहा, “इंगरसॉल रैंड के कारोबार के संचालन में हरियाणा का सबसे महत्वपूर्ण स्थान है और हमने समुदाय की मदद करने का संकल्प लिया है। हम STEM शिक्षा एवं कौशल को बढ़ावा देने के साथ-साथ शहर को हरा-भरा बनाने की दिशा में पहल करते हुए कई गैर सरकारी संगठनों के साथ साझेदारी की है, और उनके साथ मिलकर विभिन्न कार्यक्रमों का संचालन कर रहे हैं।”

भारत में कोविड-19 की दूसरी लहर की शुरुआत के बाद से, निजी एवं सरकारी अस्पतालों, ऑक्सीजन का उत्पादन करने वाली तथा स्वास्थ्य सेवा क्षेत्र की अन्य कंपनियों ने इंगरसॉल रैंड के कम्प्रेसर का बड़े पैमाने पर उपयोग किया है। इससे पहले भी कंपनी ने नागालैंड में अति-आवश्यक ऑक्सीजन संयंत्रों को चालू करने के लिए कम्प्रेसर तथा अन्य जरूरी उपकरणों को एयरलिफ्ट करने के उद्देश्य से भारतीय वायु सेना के साथ काम किया है।

इंगरसॉल रैंड और उसके कर्मचारियों ने पहले भी प्रधानमंत्री नागरिक सहायता और आपातकालीन राहत निधि (पीएम केयर्स) में 1 करोड़ 6 लाख रुपये के अनुदान के साथ कोविड-19 के खिलाफ जारी लड़ाई में भारत सरकार को अपना समर्थन दिया था।

कंपनी लगभग 100 वर्षों से भारत में अपने कारोबार का संचालन कर रही है, तथा यह कंपनी इनोवेशन का भरपूर लाभ उठाते हुए एयर कंप्रेशर्स और कंप्रेस्ड एयर सॉल्यूशंस प्रदान करके दुनिया के लिए ऐसे समाधान विकसित कर रही है, जो ग्राहकों की ऊर्जा दक्षता, उत्पादकता और परिचालन क्षमता को बेहतर बनाती है।

इंगरसॉल रैंड का परिचय

इंगरसॉल रैंड (NYSE:IR) उद्यमशीलता की भावना और स्वामित्व की मानसिकता से प्रेरित है, जो कर्मचारियों, ग्राहकों और समुदायों के जीवन को बेहतर बनाने में मदद करने के लिए समर्पित है। हमारे ग्राहक 40 से ज्यादा प्रतिष्ठित ब्रांडों में मिशन-क्रिटिकल फ्लो क्रिएशन तथा इंडस्ट्रियल सॉल्यूशंस में टेक्नोलॉजी पर आधारित हमारे उत्कृष्ट उत्पादों व सेवाओं के लिए हम पर निर्भर हैं, जहां हमारे उत्पाद और सेवाएं बेहद जटिल एवं कठिन परिस्थितियों में उत्कृष्ट प्रदर्शन करते हैं। हमारे कर्मचारी विशेषज्ञता, उत्पादकता और बेहतर कार्य-क्षमता के माध्यम से जीवन भर के लिए ग्राहकों को विकसित करने के प्रति समर्पित हैं। अधिक जानकारी लिए कृपया www.IRCO.com पर जाएँ।

video –

LEAVE A REPLY