पीएचडीसीसीआई द्वारा “कोविड- 19 वैश्विक आपदा से निपटने के लिए छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा किए जा रहे उपाय तथा भविष्य की तैयारियां” विषय पर इंटरएक्टिव वीडियो सम्मेलन आयोजित ।

0
255

Today Express News / Report / Ajay Verma / अप्रेल 2020 को पीएचडी चेम्बर ऑफ़ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री द्वारा कोविड- 19 वैश्विक आपदा से निपटने के लिए छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा किए जा रहे उपाय तथा भविष्य की तैयारियां” विषय पर एक वेबिनार का आयोजन किया गया जिसमें मुख्य अतिथि छत्तीसगढ़ राज्य के खाद्य एवं संस्कृति मंत्री श्री अमरजीत भगत थे। माननीय मंत्री श्री अमरजीत भगत ने वेबिनार को सम्बोधित करते हुए बताया कि इस विपत्ति के समय राज्य शासन ने राज्य के सुदूर क्षेत्रों में भी12308 सरकारी राशन दुकानों के माध्यम से खाद्य एवं राहत सामग्री का निरंतर आबंटन किया। उन्होंने कहा कि राज्य के मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने अपने कथन “कोई भूखा नहीं सोयेगा” पर सफलतापूर्वक अमल करते हुए सभी को दो माह का राशन निःशुल्क उपलब्ध कराया, यह सुविधा उन्हें भी दी गयी जिनके पास राशन कार्ड उपलब्ध नहीं था। माननीय मंत्रीजी ने पीएचडी चेम्बर को राज्य में विभिन्न वनोपज आधारित उद्योगों जैसे तेन्दु पत्ता, इमली, लाख चिरोंजी आदि को प्रोत्साहित करने हेतु आमंत्रित किया।

इंटरएक्टिव वीडियो सम्मेलन के स्वागत भाषण में पी एच डी चैम्बर ऑफ़ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री के वरिष्ठ उपाध्यक्ष श्री संजय अग्रवाल जी ने माननीय मंत्री श्री अमरजीत भगत का समस्त पीएचडी चेम्बर परिवार की ओर से स्वागत किया।संजय अग्रवाल ने अपने उद्बोधन में पीएचडी चेम्बर का संक्षिप्त इतिहास तथा चेम्बर की वर्तमान गतिविधियों के बारे में बताया। वेबिनार में धन्यवाद ज्ञापन करते हुए चेम्बर के सेक्रेटरी जनरल  सौरभ सान्याल ने माननीय मंत्री जी के माध्यम से छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल के कुशल नेतृत्व क्षमता की तारीफ की तथा कोरोना वाइरस के प्रदेश में सफलतापूर्वक रोकथाम के लिए सराहना करते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ से सभी अन्य कोरोना प्रभावित राज्यों को सीख लेनी चाहिए, उन्होंने माननीय मंत्रीजी से अन्य राज्यों की मदद करने का आग्रह किया। श्री सान्याल ने माननीय मंत्री जी से राज्य के विकास के लिए भविष्य में पी एच डी चेम्बर और छत्तीसगढ़ राज्य सरकार के साझा पहल किये जाने का प्रस्ताव रखा जिसे माननीय मंत्रीजी ने सहर्ष स्वीकार किया।

सान्याल ने माननीय मंत्रीजी से समय समय पर चेम्बर को अपना बहुमूल्य समय प्रदान करने का भी आग्रह किया। कार्यक्रम में छत्तीसगढ़ के अध्यक्ष शशांक रस्तोगी ने माननीय मंत्री जी का परिचय दिया। कार्यक्रम सञ्चालन डॉ योगेश श्रीवास्तव, प्रमुख निदेशक (राज्य) द्वारा किया गया। उक्त वेबिनार में छत्तीसगढ़ राज्य सहित देश भर से 107 अतिथियों ने प्रतिभाग किया।

LEAVE A REPLY