एमजी ने लॉन्च की ऑल-न्यू हेक्टर 2021; कीमत 12.89 लाख रुपए

0
256
MG launches All-New Hector 2021; Price 12.89 Lakhs
Rajeev Chaba, President and Managing Director, MG Motor India and Gaurav Gupta, Chief Commercial Officer, MG Motor India at the launch of all new MG Hector 2021.

Today Express News / Ajay verma / Delhi / एमजी मोटर इंडिया ने 12.89 लाख रुपये की शुरुआती कीमत पर ऑल-न्यू हेक्टर 2021 रेंज लॉन्च की है। हेक्टर 2021 को और अधिक विकसित हो गया है क्योंकि यह कई फर्स्ट-इन-सेगमेंट फीचर्स, ड्यूल-टोन एक्सटीरियर और इंटीनियर और चुनने के लिए कई विकल्पों के साथ आई है।

भारत की पहली इंटरनेट एसयूवी में अब ऑल-न्यू बोल्ड थर्मोप्रेस्ड फ्रंट क्रोम ग्रिल, शानदार शैंपेन और ब्लैक डुअल-टोन थीम्ड इंटीरियर, 18-इंच स्टाइलिश ड्यूल-टोन अलॉय, हिंग्लिश वॉइस कमांड्स के साथ अपडेटेड आई-स्मार्ट और इसके स्टाइल स्टेमेंट को बढ़ाने वाली कई और खूबियां हैं।

हेक्टर 2021 रेंज के हिस्से के रूप में, सेगमेंट लीडर अब अपने नए लॉन्च किए गए 7-सीटर अवतार के साथ में 5-सीटर और 6-सीटर विकल्पों के साथ उपलब्ध है।

एमजी मोटर इंडिया के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक श्री राजीव चाबा ने लॉन्च पर कहा, “एमजी में हमारा निरंतर प्रयास हमारे ग्राहकों की कल्पनाओं को समझना है। हेक्टर 2021 लाइन-अप में हमने ग्राहक और ऑटोमोटिव एक्सपर्ट्स की प्रतिक्रिया को ध्यान में रखते हुए बदलाव किए हैं। हेक्टर के विकास ने इस इंटरनेट एसयूवी को अपने सेगमेंट में और भी अधिक आकर्षक विकल्प बना दिया है।”

हेक्टर 2021 5-सीटर (12.89 लाख की शुरुआती कीमत)

हेक्टर 2021 5-सीटर ऑल-न्यू बोल्ड थर्मोप्रेस्ड फ्रंट क्रोम ग्रिल के साथ आती है, जो अपनी स्टांस में डेप्थ लाती है। एक बड़े 18-इंच स्टाइलिश डुअल-टोन अलॉय, डार्क रियर टेलगेट गार्निश और फ्रंट व रियर स्किड प्लेट्स पर गनमेटल फिनिश के साथ इसके लुक्स और बेहतर किए गए हैं। इसकी अन्य नई विशेषताओं में फ्रंट हवादार सीटें, वायरलेस चार्जिंग और इंडस्ट्री-फर्स्ट हिंग्लिश वॉयस कमांड शामिल हैं। बेस्टसेलिंग एसयूवी में अब शानदार शैम्पेन और ब्लैक डुअल-टोन थीम वाला इंटीरियर विकल्प भी है।

ऑल-न्यू हेक्टर 2021 7-सीटर (13.34 लाख की शुरुआती कीमत)

हेक्टर प्लस के हाल ही में पेश किए गए 7-सीटर वेरिएंट पैनोरामिक सनरूफ वाली एक इंटरनेट एसयूवी है। इसे 18-इंच स्टाइलिश डुअल-टोन अलॉय के साथ अपडेट किया गया है। यह ज्यादा लोगों को बैठने की जगह देती है। दूसरी पंक्ति में 3 वयस्क आसानी से बैठ सकते हैं। इसी तरह तीसरी पंक्ति में दो बच्चों के लिए जगह प्रदान करती है। 7-सीटर एसयूवी स्टाइल, सुपर, स्मार्ट और नए ‘सेलेक्ट’ ट्रिम लेवल में आएगी।

हेक्टर प्लस 2021 6-सीटर कैप्टन सीट्स के साथ (15.99 रुपए की शुरुआती कीमत पर)

कैप्टन सीटों के साथ हेक्टर प्लस 6-सीटर भी 18-इंच के स्टाइलिश डुअल-टोन अलॉय, फ्रंट वेंटिलेटेड सीटों, वायरलेस चार्जिंग और ऑटो-डिमिंग आईआरवीएम के साथ अपडेट की गई है।

आई-स्मार्ट अपडेट्स

ऑटो-टेक स्पेस में सबसे आगे रहने के लिए एमजी की प्रतिबद्धता के अनुरूप हेक्टर 2021 ने हिंग्लिश वॉयस कमांड के साथ एक एडवांस आई-स्मार्ट पेश किया है। एमजी हेक्टर 2021 इंजन स्टार्ट अलार्म और क्रिटिकल टायर प्रेशर के लिए इन-कार वॉयस अलर्ट से लैस है। इंटरनेट एसयूवी अब 35+ हिंग्लिश कमांड को भी समझकर और प्रतिक्रिया दे सकती है, जैसे कि सनरूफ (“खुल जा सिम सिम”), एफएम (“एफएम चलाओ”), एसी (“टेम्परेचर कम कर दो”) जैसे और भी विभिन्न इन-कार फंक्शन को कंट्रोल करते हैं।

एमजी हेक्टर 2021 60+ कनेक्टेड कार फीचर्स के साथ आती है जिसमें नए जोड़े गए फीचर्स जैसे कि आई-स्मार्ट ऐप पर ऐपल वॉच, गाना ऐप में गानों के लिए वॉयस सर्च, वाई-फाई कनेक्टिविटी, एक्यूवेदर द्वारा मौसम का पूर्वानुमान, और भी बहुत कुछ शामिल हैं।

एमजी हेक्टर भारत की पहली इंटरनेट कार है जिसने कई इंडस्ट्री-फर्स्ट पेश किए और अपने सेगमेंट में नए बेंचमार्क स्थापित किए हैं। अन्य फीचर्स में ओटीए अपडेट कैपेबिलिटी और सॉफिस्टिकेटेड 48 वोल्ट माइल्ड-हाइब्रिड आर्किटेक्चर समेत कई शामिल हैं। यह वाहन इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम, ट्रैक्शन कंट्रोल, हिल होल्ड कंट्रोल, रियर वाइपर और वॉशर व रियर डीफॉगर सहित 25+ सेफ्टी और सिक्योरिटी फीचर्स के साथ आती रहेगी।

एमजी ने राष्ट्रीय स्तर पर मजबूत ग्राहक मांग के साथ अब तक सुविधा संपन्न इंटरनेट एसयूवी की 40,000 से अधिक यूनिट्स को रिटेल किया है। हेक्टर ने एमजी को भारत में अब तक 65 शहरों में 250+ ग्राहक टचप्वाइंट के साथ इच्छित गति प्रदान की है।

एमजी हेक्टर 2021 रेंज इंडस्ट्री-फर्स्ट एमजी शील्ड के साथ जारी है। इसके तहत, एमजी की ओर से बेस्ट-इन-क्लास ऑनरशिप की कुल लागत (टीसीओ) प्रदान की जाती है। यह पहले 5 पीरियॉडिक सर्विसेस के लिए 5-वर्ष / असीमित किलोमीटर, 5-वर्षीय रोडसाइड असिस्टेंस और फ्री लेबर चार्ज की सुविधा देता है। एमजी हेक्टर सबसे कम कुल लागत का स्वामित्व (टीसीओ) प्रदान करता है जो पेट्रोल के लिए 45 पैसे प्रति किमी और डीजल वेरिएंट के लिए 60 पैसे प्रति किमी (उपयोग के 100,000 किलोमीटर तक की गणना) है।

एमजी मोटर इंडिया ने अपने ग्राहकों को हेक्टर रेंज की रीसेल वैल्यू का भी भरोसा दिया है। कार निर्माता ने इसके लिए कारदेखो के साथ गठजोड़ किया है, जो कि एमजी हेक्टर प्लस को बेहद आकर्षक मूल्य पर उपलब्ध “3-60” योजना के तहत तीन साल के स्वामित्व के बाद 60% के अवशिष्ट मूल्य पर खरीदेगा। एमजी हेक्टर 2021 मासिक सदस्यता के लिए माइल्स जूम के साथ एमजी सबस्क्राइब के तहत भी उपलब्ध होगी।

एमजी मोटर इंडिया के बारे में

1924 में यूके में स्थापित, मॉरिस गैराज वाहन अपनी स्पोर्ट्स कारों, रोडस्टर्स और कैब्रियोलेट सीरीज के लिए विश्व प्रसिद्ध थे। ब्रिटिश प्रधानमंत्रियों और यहां तक कि ब्रिटिश शाही परिवार सहित कई मशहूर हस्तियों द्वारा एमजी वाहनों की बहुत मांग की गई थी, उनके स्टाइल, एलिगेंस और स्पिरिटेड परफॉर्मंस के लिए। यूके के एबिंगडन में 1930 में स्थापित एमजी कार क्लब के हजारों लॉयल फैन हैं, जो इसे कार ब्रांड के लिए दुनिया के सबसे बड़े क्लबों में से एक बनाता है। एमजी पिछले 96 वर्षों में एक मॉडर्न, फ्यूचरिस्टिक और इनोवेटिव ब्रांड के रूप में विकसित हुआ है।

गुजरात के हलोल में इसकी अत्याधुनिक विनिर्माण सुविधा 80,000 वाहनों की वार्षिक उत्पादन क्षमता है और लगभग 2,500 लोग वहां काम करते हैं। केस (CASE- कनेक्टेड, ऑटोनॉमस, शेयर्ड, और इलेक्ट्रिक) मोबिलिटी के अपने दृष्टिकोण से प्रेरित अत्याधुनिक ऑटोमेकर ने आज ऑटोमोबाइल सेगमेंट के भीतर सभी तरह के अनुभवों को बेहतर बनाया है। इसने भारत में भारत की पहली इंटरनेट एसयूवी – एमजी हेक्टर, भारत की पहली प्योर इलेक्ट्रिक इंटरनेट एसयूवी – एमजी जेडएस ईवी, और भारत की पहली ऑटोनोमस (लेवल-1) प्रीमियम एसयूवी- एमजी ग्लॉस्टर सहित भारत में कई ‘फर्स्ट ’पेश किए हैं।

MG MOTOR इंडिया के बारे में

1924 में यूके में स्थापित, मॉरिस गैराज वाहन अपनी स्पोर्ट्स कारों, रोडस्टर्स और कैब्रियोलेट सीरीज के लिए विश्व प्रसिद्ध थे। ब्रिटिश प्रधानमंत्रियों और यहां तक कि ब्रिटिश शाही परिवार सहित कई मशहूर हस्तियों के बीच एमजी वाहनों की बहुत मांग थी, उनके स्टाइल, एलिगेंस और स्पिरिटेड परफॉर्मंस के लिए। यूके के एबिंगडन में 1930 में स्थापित एमजी कार क्लब के हजारों लॉयल फैन हैं, जो इसे कार ब्रांड के लिए दुनिया के सबसे बड़े क्लबों में से एक बनाता है। एमजी पिछले 96 वर्षों में एक मॉडर्न, फ्यूचरिस्टिक और इनोवेटिव ब्रांड के रूप में विकसित हुआ है। गुजरात के हलोल में इसकी अत्याधुनिक मैन्युफैक्चरिंग फेसिलिटी है, जिसकी वार्षिक उत्पादन क्षमता 80,000 वाहनों की है और लगभग 2,500 लोगों को रोजगार देती है। सीएएसई (कनेक्टेड, ऑटोनॉमस, शेयर्ड, और इलेक्ट्रिक) मोबिलिटी के अपने विजन से प्रेरित अत्याधुनिक ऑटोमेकर ने आज ऑटोमोबाइल सेगमेंट के भीतर हर तरह के अनुभव को बेहतर बनाया है। इसने भारत में भारत की पहली इंटरनेट एसयूवी – एमजी हेक्टर, भारत की पहली प्योर इलेक्ट्रिक इंटरनेट एसयूवी- एमजी जेडएस ईवी, और भारत की पहली ऑटोनोमस (लेवल-1) प्रीमियम एसयूवी – एमजी ग्लॉस्टर सहित भारत में कई सुविधाओं को पहली बार पेश किया है

LEAVE A REPLY