एमजी मोटर इंडिया फ्रंटलाइन वॉरियर्स की सुरक्षित यात्रा के लिए 100 हेक्टर उपलब्ध कराएगा

0
1047

Today Express News / Report / Ajay Verma / नई दिल्ली, अप्रैल 2020: कोविड-19 संकट के समय मदद का हाथ बढ़ाते हुए एमजी मोटर इंडिया ने मई-2020 के अंत तक देशभर में सामुदायिक सेवा के लिए डॉक्टरों, चिकित्सा विभाग के कर्मचारियों, पुलिस और स्थानीय प्रशासनिक अधिकारियों को 100 एमजी हेक्टर प्रदान करने का फैसला किया है। एमजी मोटर यूके ने कोविड-19 महामारी से लड़ने के लिए पूरे ब्रिटेन में एनएचएस एजेंसियों को 100 एमजी जेडेस ईवी प्रदान करने का वचन दिया है।

भारत में, कार निर्माता कोविड-19 के संकट को दूर करने के लिए राष्ट्रीय प्रयासों का समर्थन करते हुए100 हेक्टयर नि: शुल्क प्रदान करेगा। सभी कारों को ईंधन और ड्राइवरों के साथ उबलब्ध कराया जाएगा और यह सुनिश्चित किया जाएगा कि कोविड-19 के खिलाफ अपनी लड़ाई को तेज करने के भारत के प्रयासों में संकट से लड़ रहे फ्रंटलाइन वॉरियर्स यानी डॉक्टर, चिकित्सा विभाग के कर्मचारी, पुलिस और स्थानीय प्रशासनिक अधिकारी सुरक्षित रूप से यात्रा कर सकें। राज्य सरकार के नियमानुसार लॉकडाउन के दौरान एमजी के नेशनल नेटवर्क से कारों की आपूर्ति की जाएगी।

कार निर्माता इन 100 हेक्टर को राष्ट्रीय सेवा के लिए तैनात करने के लिए हाल ही में शुरू की गई ‘एमजी डिसइंफेक्ट एंड डिलीवर’ प्रक्रिया का पालन करेगा।  एमजी मोटर इस समय महामारी के दौरान समुदायों को सहायता प्रदान कर रह रहा है। कार निर्माता ने वेंटिलेटर दान किए हैं और कोरोनोवायरस के खतरे का मुकाबला करने के लिए स्वास्थ्य और स्वच्छता किट, पीपीई किट, सर्जिकल मास्क, दस्ताने, सैनिटाइज़र, सैनिटाइज़र स्प्रेयर, खाद्य और राशन किट वितरित किए हैं।

एमजी मोटर इंडिया के बारे में 1924 में यूके में स्थापित मॉरिस गैराज वाहन अपनी स्पोर्ट्स कारों, रोडस्टर्स और कैब्रियोलेट सीरीज के लिए विश्व प्रसिद्ध थे। ब्रिटिश प्रधानमंत्रियों और यहां तक कि ब्रिटिश शाही परिवार सहित कई मशहूर हस्तियों के बीच उनके स्टाइल, एलिगेंस और स्पिरिटेड परफॉर्मंस के लिए एमजी वाहनों की बहुत मांग थी। यूके के एबिंगडन में 1930 में स्थापित एमजी कार क्लब के हजारों लॉयल फैन हैं, जो इसे किसी एक कार ब्रांड के दुनिया के सबसे बड़े क्लबों में से एक बनाता है। एमजी पिछले 96 वर्षों में एक मॉडर्न, फ्यूचरिस्टिक और इनोवेटिव ब्रांड के रूप में विकसित हुआ है। एमजी मोटर इंडिया का गुजरात में हलोल में अपना कार मैन्यूफेक्चरिंग प्लांट है।

LEAVE A REPLY