74 वें स्वतंत्रता दिवस पर AMIGOS TRUST OF INDIA ने ध्वजारोहण कर शहीदों को याद किया।

0
793

पूरे देश में स्वतंत्रता दिवस धूमधाम से मनाया गया स्वतंत्रता दिवस।  देश भर के कोने कोने में ध्वजारोहण कार्यक्रम आयोजित किया गए। जिससे पूरे देश में देशभक्तिमय माहौल देखने को मिला। इसी के चलते 74वे स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर AMIGOS TRUST OF INDIA की तरफ से ध्वजारोहण कार्यक्रम का आयोजन शहीद मृत्युंजय स्थल, नियर गोंछि पुलिस चौकी, संजय कॉलोनी, सेक्टर 23 फरीदाबाद में किया गया।

AMIGOS TRUST OF INDIA के अध्यक्ष श्री सुधीर यादव जी व ATI की पूरी टीम ने मिलकर पार्षद श्री जय वीर खटाना जी का स्वागत किया व पार्षद जी के साथ मिलकर श्री सुधीर यादव ने ध्वजारोहण किया।

उसके पश्चात वहाँ उपस्थित लोगों को स्वतंत्रता दिवस के मौके पर शहीदों के द्वारा दी गई कुर्बानियों के बारे में सुधीर यादव जी ने बताया कि कैसे हमारे भारत देश को अंग्रेजो से आज़ादी दिलवाने के लिए भारत माँ के वीर सपूतों ने अपने जीवन की आहुति दी। जिससे आज हम अपने विचारों को आप सभी के समक्ष खुल कर रख पा रहे है। इसी के साथ  सुधीर यादव जी ने शहीद भगत सिंह जी के द्वारा प्रसिद्ध एक श्लोक गा कर सभी को सुनाया

अब तो कलम भी वाकिफ है मेरे जज्बातों से,
मैं इश्क लिखना चाहता हूं कमबख्त इंकलाब लिख देती है।
पार्षद श्री वीर खटाना जी ने सभी को सम्भोधित करते हुए बताया कि कैसे हमारा देश अंग्रेजो के चुंगल से आज़ाद होने के बाद 15 अगस्त 1947 को आज़ादी का पहला जश्न मनाया था। पार्षद जी ने बताया कि तब से हमारा देश नई राह पर चल उठा आज हमारे देश का नाम बड़े बड़े देशों के बड़े गर्व के साथ लिया जाता है। हम दिन प्रतिदिन अपने देश के विकास में योगदान दे जैसे भी हो हमे अपने देश के लिए समर्पित रहना चाहिए। आज देश का युवा अग्रसर है और अपनी सद्बुद्धि से अपने व अपने समाज के लिए कार्य कर रहा है। इसी के साथ उन्होंने AMIGOS TRUST OF INDIA के अध्यक्ष व पूरी टीम की सराहना करते हुए कहा कि बहुत अच्छा लगता है जब युवा एक छत के नीचे खड़े होकर अपने विचारों और अपने प्रयासों से कुछ नया करने और करवाने का जज्बा रखते है AMIGOS TRUST OF INDIA का प्रत्येक कार्यकर्ता अपनी लग्न से समाज के लिए अपना योगदान दे रहा है। इसी के साथ पार्षद जी ने सभी को स्वंतन्त्रता दिवस की शुभकामनाएं दी। इस कार्यक्रम में AMIGOS TRUST OF INDIA की पूरी टीम मौजूद रही।

LEAVE A REPLY