PALWAL : लालपुर कदीम में लगाए गए सीसीटीवी कैमरे

0
515

TODAY EXPRESS NEWS ( REPORT BY AJAY VERMA ) पलवल, 01 अक्तूबर:- केन्द्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने रविवार को गांव लालपुर कदीम में लगभग 22 लाख रूपये की लागत से कराए गए विकास कार्यों को शुभारंभ किया। उन्होनें गांव में लगाए गए सीसीटीवी कैमरों का शुभारंभ किया। उन्होंने गांव में 09 लाख 85 हजार रूपये की लागत से बनाए गए आंगनवाडी केन्द्र भवन का उदघाटन तथा 09 लाख 80 हजार रूपये की लागत बनाई गई लालपुर कदीम सडक़ का उदघाटन किया। गांव के सरपंच कुलवीर देशवाल ने कार्यक्रम के मुख्य अतिथि व सभी गणमान्य व्यक्तियों का पगडी बांधकर व फूलमालाओं से भव्य स्वागत किया। 

इस अवसर पर पृथला विधानसभा क्षेत्र के विधायक टेकचन्द शर्मा, मुख्यमंत्री के राजनैतिक सचिव दीपक मंगला, हरियाणाा श्रम कल्याण बोर्ड के वाईस चेयरमैन हरीप्रकाश गौतम, पलवल के भाजपा जिलाध्यक्ष जवाहर सिंह सौरोत, पलवल मार्किट कमेटी के चेयरमैन रणबीर सिंह मनोज, अधिवक्ता अविनाश भारद्वाज, वीरपाल दीक्षित, यशपाल मवई, पलवल पंचायत समिति के चेयरमैन प्रेमचंद शर्मा, दी फरीदाबाद कॉपेरिटव बैंक के निदेशक धर्मचंद शर्मा, हरीचंद, शैलेन्द्र सिंह, गांव के मौजिज लोग छाजू, बच्चू, विरेन्द्र तथा लगभग दो दर्जन गांवों के पंच-सरपंच व अन्य गण्मान्य लोग मौजूद थे।

केन्द्रीय राज्यमंत्री ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि पलवल का यह गांव लालपुर कदीम पूरे जिला में ही नहीं बल्कि पूरे प्रदेश में भी एक बहुत सुंदर गांव के रूप में सामने आ रहा है। उन्होंने सरपंच से कहा कि इस गावं की एक सीडी बनाकर उन्हें दे ताकि वे उसको प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी को दिखा सकें। श्री गुर्जर ने बताया कि यह गावं आने वाले समय में पूरे प्रदेश ही नही बल्कि पूरे देश में नम्बर 1 का गांव होगा। 

उन्होंने विपक्ष पर कटाक्ष करते हुए कहा कि पिछली सरकारों में भ्रष्टाचार पूरी तरह फैल चुका था। जिसे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व मुख्यमंत्री मनोहर लाल की जोड़ी ने लगभग समाप्त कर दिया है। अब सरकारी नौकरियां भी किसी की सिफारिश से नहीं बल्कि योग्यता के आधार पर दी जाती हैं। उन्होंने कहा कि आज किसानों को भी खाद्य व बीज के लिए लम्बी लाईनों में खड़ा नहीं होना पड़ता । उन्होंने गांव वासियों द्वारा रखी गई सभी मांगों को पूर्ण करने का आश्वासन दिया। उन्होंने सांसद निधि कोष से 10 लाख रूपये बारात घर के लिए देने की घोषणा की। 

 गुर्जर ने गांव अमरपुर की कुमारी चेतना, वंदना को जिला गोल्ड मैडल, कुमारी सुषमा को 05 किलोमीटर दौड़ मे राज्य में प्रथम स्थान प्राप्त करने पर तथा गौरव को ओलंपिक में अपनी जगह सुनिश्चित करने के लिए सम्मानित किया। 

CONTACT : AJAY VERMA 9953753769 , 9716316892

EMAIL : faridabadrepoter@gmail.com

LEAVE A REPLY