दिल्ली हिंसा को लेकर राहुल गाँधी ने की किया प्रदर्शन , अमित शाह का इस्तीफा माँगा

0
781

TodayExpressNews / दिल्ली में हिंसा के विरोध के चलते अब कांग्रेस पार्टी भी अपना विरोध जता रही है।   जिसके चलते राहुल गाँधी के नेतृत्व में आज कांग्रेसी नेताओ ने ज़ोरदार प्रदर्शन किया और हिंसा का गुनेहगार गृहमंत्री अमित शाह को माना और  अमित शाह के इस्तीफे की मांग की।

( पूरी खबर आजतक के सौजन्य से ) संसद का बजट सत्र शुरू होने से पहले विपक्षी पार्टियों ने सोमवार को केंद्र सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया. दिल्ली हिंसा के मसले पर कांग्रेस ने गांधी मूर्ति के पास विरोध प्रदर्शन किया और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से जवाब मांगा. इस दौरान कांग्रेस नेता राहुल गांधी भी विरोध प्रदर्शन में शामिल हुए, यहां पार्टी नेताओं ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का इस्तीफा मांगा.  बता दें कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी बीते दिनों देश से बाहर थे और अब लौटे हैं. सोमवार को राहुल गांधी सुबह ही संसद परिसर पहुंचे और पार्टी नेताओं के साथ विरोध प्रदर्शन में शामिल हुए. संसद परिसर में हो रहे इस प्रदर्शन में कांग्रेस नेताओं ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के खिलाफ नारेबाजी की. और अमित शाह के इस्तीफे की मांग की.  यहां प्रदर्शन में राहुल गांधी के अलावा शशि थरूर, अधीर रंजन चौधरी समेत पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेता शामिल हुए.

अमित शाह पर हमलावर है कांग्रेस  बीते दिनों कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की अगुवाई में कांग्रेस पार्टी ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से अगुवाई की थी. इस दौरान कांग्रेस ने दिल्ली हिंसा का मुद्दा उठाया और सरकार को राजधर्म का पालन करने की नसीहत दी. कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक के बाद जब सोनिया गांधी मीडिया से मुखातिब हुईं तो उनके निशाने पर अमित शाह रहे. सोनिया गांधी ने दिल्ली में हुई हिंसा के लिए अमित शाह को जिम्मेदार ठहराया और उनके इस्तीफे की मांग की.

LEAVE A REPLY