YuppTV ने वीवो आईपीएल 2021 के लिए ब्रॉडकास्टिंग अधिकार हासिल किए

0
705
YuppTV Acquires Broadcasting Rights for Vivo IPL 2021

Today Express News | Ajay verma | दक्षिण-एशियाई कंटेंट के लिए दुनिया के प्रमुख ओटीटी प्लेटफॉर्म, यपटीवी ने करीब 100 देशों में वीवो आईपीएल 2021 के डिजिटल प्रसारण के अधिकार हासिल कर लिए हैं। इस विकास के साथ, यपटीवी दुनिया भर के क्रिकेट प्रशंसकों को वीवो आईपीएल 2021 में होने वाले सभी 60 टी20 मैचों का साक्षी बनने और सारे लाइव एक्शन का आनंद लेने में मदद करेगा।

देशव्यापी तालाबंदी के कारण 2020 में यू.ए.ई. में स्थानांतरित किए जाने के बाद, वीवो आईपीएल अब भारत में वापस आ गया है। यपटीवी 9 अप्रैल से 30 मई 2021 तक वीवो आईपीएल 2021 के सभी कार्यक्रमों को पूरे उत्साह के साथ प्रसारित करेगा। इस कार्यक्रम का आयोजन चेन्नई, मुंबई, अहमदाबाद, दिल्ली, बैंगलोर और कोलकाता जैसे शहरों में किया जाना है। इससे भी बढ़कर, प्लेऑफ मैच और फाइनल अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होने वाला है, जो अब दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम है।

इस अवसर का लाभ उठाते हुए, यपटीवी महाद्वीपीय यूरोप, ऑस्ट्रेलिया, श्रीलंका, दक्षिण पूर्व एशिया (सिंगापुर और मलेशिया को छोड़कर), मध्य और दक्षिण अमेरिका, मध्य एशिया, नेपाल, भूटान और मालदीव जैसे विभिन्न क्षेत्रों के लगभग 100 से अधिक देशों में बेहद आकर्षक और प्रत्याशित ऐक्शन ला रहा है।

इस सहयोग पर बात करते हुए, यपटीवी के संस्थापक और सीईओ श्री उदय रेड्डी ने कहा, “क्रिकेट का क्रेज़ दुनिया भर में रहा है और आईपीएल दुनिया भर में प्रशंसकों के लिए हमेशा एक बेहद प्रत्याशित और उत्साहपूर्ण आयोजन रहा है। भारत में अब वीवो आईपीएल के वापस आने के साथ, हमें यकीन है कि प्रशंसक ऑन-ग्राउंड अनुभव को फिर से महसूस करेंगे। यपटीवी देश में खेल के विकास के प्रति प्रतिबद्ध है और क्रिकेट से सशक्त होकर यह खेल का विकास करना जारी रखेगा। हमारे यूज़र्स अपने घरों में ही बैठकर रिअल टाइम में अपने पसंदीदा खेल के आयोजन का आनंद ले सकते हैं।”

इस विकास के साथ, दक्षिण एशियाई कंटेंट के लिए दुनिया का सबसे बड़ा इंटरनेट-आधारित टीवी और ऑन-डिमांड सेवा प्रदाता, यपटीवी 14 भाषाओं में 250 से अधिक टीवी चैनलों, फिल्मों और 100+ टीवी शो की पेशकश करते हुए, अधिक दर्शकों को जोड़ेगा, जिससे उन्हें घर पर स्टेडियम की भावना के साथ वर्चुअल आईपीएल का सबसे अच्छा एहसास मिलेगा।

यपटीवी के बारे में

यपटीवी दक्षिण एशियाई सामग्री के लिए दुनिया के सबसे बड़े इंटरनेट-आधारित टीवी और ऑन-डिमांड सेवा प्रदाताओं में से एक है, जो 14 भाषाओं में 250 से अधिक टीवी चैनलों, फिल्मों और टीवी शो की पेशकश करता है। यपटीवी ने हाल ही में मीडिया और मनोरंजन क्षेत्र में निवेश करने के लिए, अग्रणी वैश्विक निवेश फर्म केकेआर द्वारा स्थापित एक पैन-एशियन प्लेटफॉर्म एमराल्ड मीडिया से फंड प्राप्त किया, जिसमें एमराल्ड मीडिया ने 50 मिलियन यूएस डॉलर में कंपनी में एक महत्वपूर्ण अल्प हिस्सेदारी का अधिग्रहण किया। एमराल्ड मीडिया का नेतृत्व उद्योग के दिग्गजों राजेश कामत और पॉल आइलो करते हैं, जिन्हें निवेश और संचालन अधिकारियों की एक अनुभवी टीम द्वारा समर्थित किया जाता है। यह प्लेटफार्म मुख्य रूप से मीडिया, मनोरंजन और डिजिटल मीडिया कंपनियों को विकास पूंजी प्रदान करने पर केंद्रित है। यपटीवी ने पहले अपनी फंडिंग के सीरीज़ ए राउंड में पोर्च क्रीक इंडियन ट्राइब ऑफ अलबामा से फंड प्राप्त किए थे।

यपटीवी की लाइब्रेरी में 25000 घंटे की मनोरंजन सामग्री है, जबकि हर दिन लगभग 2500 घंटों की नई ऑन-डिमांड सामग्री को यपटीवी प्लेटफॉर्म में जोड़ा जाता है। यपटीवी लाइव टीवी और कैच-अप टीवी तकनीक प्रदान करता है। यह प्रवासी बाज़ार के लिए मूवी आॅन डिमांड स्ट्रीमिंग सेवा यपफ्लिक्स भी पेश करता है, और हाल ही में इसने फिल्म उद्योग की शीर्ष प्रतिभा के साथ मिलकर अपरंपरागत कहानी बताने के लिए यपटीवी ओरिजनल लॉन्च किया है। ओरिजिनल्स डिजिटल दर्शकों के लिए एपिसोडिक प्रारूप में उपलब्ध होगा, विशेष रूप से यपटीवी के प्लेटफार्म पर। वर्तमान में यपटीवी विदेशों में रहने वाले भारतीयों के लिए #1 इंटरनेट पे टीवी प्लेटफॉर्म और भारत में प्रीमियम सामग्री उपलब्धता का सबसे बड़ा इंटरनेट टीवी प्लेटफॉर्म है। यपटीवी सबसे अधिक डाउनलोड किया जाने वाला भारतीय स्मार्टटीवी ऐप है और यह 4.0 उपयोगकर्ता रेटिंग के साथ 13 मिलियन मोबाइल डाउनलोड का दावा भी करता है।

अधिक जानकारी के लिए www.yuppflix.com पर जाएं।

LEAVE A REPLY