कर्मचारियों की पेंशन बहाली पर सीएम के मना करने पर बोली विधायक नैना सिंह चौटाला

0
84

TODAY EXPRESS NEWS : पलवल/चंडीगढ़, 21 जुलाई। सरकारी कर्मचारियों को पेंशन बहाली करने से सीएम मनोहर लाल खट्टर द्वारा स्पष्ट करने पर डबवाली की विधायक नैना सिंह चौटाला ने कहा कि सरकारी कर्मचारी मन छोटा न करें, जननायक जनता पाटी के सत्ता में आने पर पहली कलम से कर्मचारियों को पेंशन बहाली की सौगात देंगे।  वे यहां हथीन हलके के गांव कोंडल में आयोजित 49 वीं हरी चुनरी चौपाल कार्यक्रम में बतौर मुख्य वक्ता संबोधित कर रही थी। 

इस दौरान नैना चौटाला ने कहा कि सीएम साहब तो अपने किए वायदों से मुकरने में माहिर माने जाते हैं। उन्होंने हरियाणा के कर्मचारियों को पंजाब के समान वेतन देने से मना करने पर कहा कि भाजपा ने अपने घोषणा पत्र में वायदा किया था कि भाजपा के सत्ता में आने पर पंजाब के समान वेतन देंगे और स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट की सिफारिशों को लागू करेंगे परन्तु सरकार ने इन दोनों वायदों को निभाने से स्पष्ट मना कर दिया।
विधायक नैना सिंह चौटाला ने कहा कि जननायक जनता पार्टी किसानों, कर्मचारियों, युवाओं सहित हर वर्ग की उन्नति चाहती है और हर नागरिक की सेहत को लेकर फिकरमंद है। हर नागरिक का स्वास्थ्य बेहतर होना चाहिए और बीमारी की स्थिति से निपटने के लिए इलाज का खर्च परिवार पर बोझ न बने। इसी के मद्दनेजर जेजेपी ने प्रदेश वासियों से सत्ता में आने पर हर नागरिक के लिए स्वास्थ्य का अधिकार लागू करेगी तथा प्रदेशवासियों का बीमा सरकार द्वारा करने का वायदा किया है। युवाओं के रोजगार के लिए रोजगार मेरा अधिकार कानून लागू करेेगी।
उन्होंने कहा कि प्रदेश की सत्ता में आने पर नवोदय विद्यालय और सैनिक स्कूलों की तर्ज़ पर हर जिले में किसान मॉडल स्कूल खोले जाएंगे। रोडवेज की बसों की सेवाएं अधिकांशों गांवों में बंद कर दी गई या कम कर दी गई हैं। प्रत्येक गांव में पुस्तकालय खोले जाएंगे और हर गांव में रोडवेज बस सेवा बहाल की जाएगी। सभी सरकारी शिक्षण संस्थानों में लड़कियों की पहली क्लास से पीएचडी तक की शिक्षा मुफ्त की जाएगी। किसानों का कर्ज माफ  होगा और न्यूनतम समर्थन मूल्य पर 10 प्रतिशत बोनस दिया जाएगा।

उन्होंने कहा कि हर मां को दो बच्चों के पालन पोषण के लिए 2000 रूपए प्रति मास पेंशन स्वरुप दिए जाएंगे।  ग्रेजुएशन और मास्टर डिग्री पूरी करने पर प्रदेश के हर छात्र-छात्रा को प्लेसमैंट का अवसर अनिवार्य तौर पर दिया जाएगा। पिछड़ा वर्ग कल्याण बोर्ड स्थापित किया जाएगा। टपरीवास वर्ग के लोगों को नियमानुसार बीपीएल सूची में शामिल किया जाएगा, इस वर्ग के बच्चों से सरकारी स्कूलों। कॉलेजों में फीस नहीं ली जाएगी। बुढ़ापा पेंशन की आयु महिलाओं के लिए 55 वर्ष और पुरुषों के लिए 58 वर्ष होगी। खिलोड़ियों की प्रोत्साहन राशि को दोगुना किया जाएगा, हर लोकसभा क्षेत्र में एक स्पोर्ट्स कॉलेज खोला जाएगा।  हर गांव में खेल स्टेडियम की स्थापना के साथ ही साथ अनुभवी खेल प्रशिक्षक की नियुक्ति की जाएगी।
उन्होंने कहा कि प्राइवेट स्कूल मनमाने तरीके से फीस नहीं बढ़ा पाएंगे। गुरुग्राम में प्रदेश के लिए पंजाब और हरियाणा हाई कोर्ट की विशेष बैंच बनाई जाएगी। खनन का काम सरकारी निगरानी में होगा और इसमें स्थानीय युवाओं को रोजगार दिया जाएगा। सभी गांव में आर.ओ पानी की व्यवस्था की जाएगी।

उन्होंने कहा कि  प्रदेश के महत्वपूर्ण पदों पर भाजपा व कांग्रेस सकार अपने आकाओं को खुश करने के लिए प्रदेश से बाहर के लोगों की नियुक्तियां करती है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में सरकार बनने पर सभी निगम, बोर्ड, आयोग, कारपोरेशन, यूनिवर्सिटी, मुख्यमंत्री के सलाहकार, ओएसडी आदि पदों पर हरियाणा के रहने वाले लोगों को ही नियुक्त किया जाएगा।

यहां पहुंचने पर विधायक नैना चौटाला और महिला प्रदेशाध्यक्ष शीला भ्याण का जोरदार स्वागत किया। इस दौरान इनेलो की महिला जिला अध्यक्ष कमला तेवतिया व अनिता डागर सहित सैंकड़ों महिलाओं ने बीजेपी छोड़ कर जेजेपी ज्वाइन की।
इस अवसर पर जेजेपी के राष्ट्रीय महासचिव एवं पूर्व मंत्री चौधरी हर्ष कुमार, महिला जिला प्रधान लता भारद्वाज, राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य शशि तेवतिया, हलका प्रधान शरदा रानी, जिला प्रधान सुरेंद्र सोरौत, हरी चुनरी चौपाल कार्यक्रम के प्रभारी राजेंद्र लितानी, किसान सेल के वरिष्ठ प्रदेशाध्यक्ष सुखराम डागर, गजराज डागर, राजबाला, जीतू दिघोट, सोनू कोंडल, प्रिया पार्षद, सरबत तेवतिया, विशाल तेवतिया, दुष्यंत डागर, देवेंद्र सौरोत, पवन वैष्णव सहित भारी संख्या में महिलाएं मौजूद थी।

( टुडे एक्सप्रेस न्यूज़ के लिए अजय वर्मा की रिपोर्ट )


CONTACT FOR NEWS : JOURNALIST AJAY VERMA – 9716316892 – 9953753769
EMAIL : todayexpressnews24x7@gmail.com , faridabadrepoter@gmail.com

LEAVE A REPLY