कांग्रेस सरकार में बने गरीबों के जर्जर फ्लेट्स को लेकर कांग्रेसी नेता का प्रदर्शन

0
904

TODAY EXPRESS NEWS ( AJAY VERMA ) कांग्रेस सरकार में बने गरीबों के लिये आशियानों की हुई जर्जर हालत का विरोध करने कांग्रेसी नेता लखन सिंगला ही सैंकडों झुग्गियों और कालोनी वासियों को लेकर लघु सचिवालय पर प्रदर्शन करते हुए नजर आये। नेताजी अपनी राजनीति चमकाने के चक्कर में ये भी भूल गये कि गरीबों को जो जर्जर हालत में पडे आशियाने भाजपा सरकार ने दिये हैं उन आशियानों को कांग्रेस सरकार ने ही घटिया सामिग्री का प्रयोग कर बनाया था। वहीं इस सबाल पर कांग्रेस की उपलब्धियां गिनवाने वाले नेता लखन सिंगला ने ये भी साफ कर दिया कि जो सरकार काम करती है उसी पर ही भ्र्ष्टाचार के आरोप लगते है। बता दें कि बाईपास नहर किनारे बसे हुए झुग्गियों व कालोनी वासियों को सरकार की ओर से रहने के लिये फ्लैट दिये गये हैं जिनकी हालत खराब है. 

कांग्रेस सरकार में बनाये गए फ्लैटों की जर्जर हालत को दिखते हुए झुग्गी निवासी 

फरीदाबाद बाईपास नहर किनारे बसे हुए किसान मजदूर कालोनी और प्रेम नगर झुग्गियों के सैंकडों लोगों ने जिला लघुसचिवालय पर जर्जर अवस्था में दिये गये फ्लैटों के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन किया। बता दें कि हाल ही में हुडा प्रशासन की ओर से सभी लोगों को रहने के लिये सैक्टर 56 और 62 में यह फ्लैट दिये गये हैं ताकि बाईपास पर बनी हुई झुग्गियों को तोडकर फरीदाबाद को स्मार्ट सिटी बनाया जा सके। मगर कालोनी वासियों ने इन फ्लैटों को लेने से साफ मना कर दिया है, लोगों का कहना है कि फ्लैटों की हालत जर्जर है और वह उनके और उनके परिवार के लिए खतरा बन सकते है कांग्रेसी नेता लखन सिंगला और लोगो का आरोप है की जो फ्लैट उन्हें दिए गए है वह काफी दूर है. वहीं लोगों का आरोप है कि प्रशासन की मिलीभगत से कुछ ऐसे लोगों को फ्लैट दिये गये हैं जो कालोनी और झुग्गियों के बाशिंदे ही नहीं हैं। इन्हीं मांगों को लेकर लोगों ने प्रदर्शन किया और अपनी मांग रखी। वहीं लोगों ने बताया कि फ्लैट कांग्रेस सरकार में बनाये गये थे उस दौरान घटिया सामाग्री का प्रयोग किया गया था जिनका खामियाजा आज उन्हें भुगतना पड रहा है।

इस पूरे प्रदर्शन के जरिये अपनी राजनीति चमकाने की कोशिश में जुटे कांग्रेसी नेता  लखन सिंगला ये ही भूल गये कि जिन फ्लैटों का विरोध करने के लिये वो लघुसचिवालय पहुंचे हैं वो फ्लैट कांग्रेस सरकार में ही बने थे जिनमें इतना घटिया सामान का प्रयोग किया गया था कि इतनी जल्द बिन प्रयोग किये ही फ्लैटों की हालत जर्जर हो गई,, वहीं इस सबाल को टालते हुए कांग्रेसी नेता लखन सिंगला ने कांग्रेस की उपलब्धियों को गिनवाते हुए कहा जो सरकार काम करवाती है उसी पर भी भ्र्ष्टाचार के आरोप लगते है. 
इस प्रदर्शन पर वहीं लोगों की मांगे सुनते हुए एडीसी जितेन्द्र दहिया ने कहा कि लोगों की जो भी आपत्ति है उसे बैठकर सुलझा दिया जायेगा जिसके लिये एक कमैटी गठित कर दी गई है।

CONTACT : AJAY VERMA 9953753769 , 9716316892

EMAIL : faridabadrepoter@gmail.com

LEAVE A REPLY