कैबिनेट मंत्री विपुल गोयल ने फ्लाईओवर की दीवारों पर पेंटिंग प्रतियोगिता का अपने हाथो के छापे लगाकर प्रतियोगिता का किया शुभारम्भ

0
1667
TODAY EXPRESS NEWS ( AJAY VERMA ) नगर निगम की नई पहल के तहत आज नेशनल हाइवे पर बने उपरगामी पुलो की दीवारों पर करवाई जा रही पेंटिंग प्रतियोगिता में विभिन्न प्रदेशो के कलाकारों और यूनिवर्सिटिस के छात्रों द्वारा जोर शोर से हिस्सा लिया गया. यह प्रतियोगिता आज सुबह आठ बजे शुरू हुई जिसका शुभारम्भ केबिनेट मंत्री विपुल गोयल ने पुल  की दीवार पर पेंट से अपने हाथ रंगकर पंजा लगाकर किया। इस प्रतियोगिता में कलाकारों की करीब सौ टीमें हिस्सा ले रही है. पहले चरण में ओल्ड फरीदाबाद ओर बड़खल फ्लाईओवर को पेंटिंग के लिए चुना गया है. इस प्रतियोगिता को लेकर कलाकारों में भारी उत्साह देखा जा रहा है. यह कलाकार अपनी कल्पना के चित्र पेंट  और ब्रश के माध्यम से पुल की दीवारों पर उकेरेंगे। उद्योग मंत्री विपुल गोयल ने इस प्रतियोगिता का आयोजन करने पर प्रशासनिक अधिकारियों को बधाई दी.      
नेशनल हाइवे पर आज दिखाई दे रहा यह नज़ारा किसी उत्सव से कम नहीं नज़र आ रहा है क्योंकि आज यहाँ शहर के सौंदर्यकर्ण को लेकर प्रशासन द्वारा ओपन पेंटिंग प्रतियोगिता करवाई जा रही है जिसमे  प्रतियोगिता में विभिन्न प्रदेशो के कलाकारों और यूनिवर्सिटिस के छात्रों द्वारा जोर शोर से हिस्सा लिया जा रहा है. प्रतियोगिता का शुभारम्भ करने पहुंचे केबिनेट मंत्री विपुल गोयल ने पुल  की दीवार पर पेंट से अपने हाथ रंगकर पंजा लगाकर किया। इस प्रतियोगिता में कलाकारों की करीब सौ टीमें हिस्सा ले रही है. पहले चरण में ओल्ड फरीदाबाद ओर बड़खल फ्लाईओवर को पेंटिंग के लिए चुना गया है.
पत्रकारों से बातचीत करते हुए केबिनेट मंत्री विपुल गोयल ने कहा की प्रशासन द्वारा स्वछता और स्मार्टसिटी के तहत पेंटिंग प्रतियोगिता की जो पहल की जा रही है यह एक अच्छा कदम है इससे शहर का सौंदर्यकरण बढ़ेगा उन्होंने अपील की – की शहर को स्मार्ट बनाने के लिए सभी शहरवासी मिलकर इसी तरह सहयोग करे ताकि आने वाली पीढ़ी को हम एक स्वच्छ और सुन्दर शहर दे सके. इस मौके पर नगर निगम के ज्वाइंट कमिश्नर पार्थ गुप्ता ने भी इस पेंटिंग प्रतियोगिता पर प्रकाश डाला।  
 
इस अवसर पर विभिन्न प्रदेशो से आये यूनिवर्सिटी के छात्र कलाकारों में भारी उत्साह देखा गया. अलीगढ मुस्लिम यूनिवर्सिटी से आयी युमन जफ़र छात्रा ने बताया की हम यहाँ आज वॉलपेन्टिंग करने आये है इससे पहले वह कुरुक्षेत्र में भी पेंटिंग प्रतियोगिता में हिस्सा ले चुकी है और एक कलाकार के नाते हम पेंटिंग को बहुत इंजॉय करते है और आज वह यहाँ अपने बचपन की नानी और दादी द्वारा सुनाई गयी कहानियों का चित्रण करते हुए अपने बचपन की यादों को ताज़ा करेंगी। वहीं जामिया यूनिवर्सिटी दिल्ली से आये रवि कुमार ने बताया की वह अपने पांच साथियो की टीम के साथ यहाँ पेंटिंग प्रतियोगिता में हिस्सा लेने आये है और वह आज यहाँ क्राउडिंग इन सिटी विषय पर पेंटिंग बनाएंगे। 
CONTACT : AJAY VERMA 9953753769 , 9716316892
EMAIL : faridabadrepoter@gmail.com

LEAVE A REPLY