वाईएमसीए विश्वविद्यालय द्वारा महिला दिवस पर स्वास्थ्य जागरूकता शिविर का आयोजन

0
832

TODAY EXPRESS NEWS ( AJAY VERMA ) फरीदाबाद, 8 मार्च – वाईएमसीए विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय, फरीदाबाद के महिला कल्याण प्रकोष्ठ द्वारा विश्वविद्यालय चिकित्सा केन्द्र के सहयोग से अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के उपलक्ष्य में निःशुल्क स्वास्थ्य जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया। इस शिविर में 150 से अधिक छात्राओं एवं महिला शिक्षकों ने लाभ उठाया।

इससे पूर्व कुलपति प्रो. दिनेश कुमार ने शिविर का उद्घाटन किया तथा महिला दिवस स्वास्थ्य जागरूकता शिविर के आयोजन को एक सार्थक पहल बताया। कार्यक्रम का संयोजन महिला कल्याण प्रकोष्ठ की अध्यक्ष डॉ. अंजू गुप्ता तथा उप अधिष्ठाता, छात्र कल्याण डॉ. सोनिया बंसल ने किया।
कुलपति ने कहा कि अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस का आयोजन महिलाओं को प्रेरित करने तथा समाज में उनके योगदान को मान्यता देने के उद्देश्य से किया जाता है। उन्होंने कहा कि आज महिलाएं प्रत्येक क्षेत्र अपनी उपलब्धियों से समाज और देश को गौरवान्वित कर रही है और आत्मनिर्भर है। उन्होंने कहा कि महिला दिवस के अवसर पर हमें समाज में महिलाओं के महत्व तथा उनके योगदान को मान्यता देनी चाहिए। उन्होंने छात्राओं को स्वस्थ एवं अच्छी जीवन शैली के लिए भी प्रेरित किया। इस कुलपति ने चिकित्सा केन्द्र में सुविधाओं का भी जायजा लिया।
शिविर के दौरान स्त्री रोग विशेष डॉ. रूपाली तथा डॉ. पुनीता ने छात्राओं की स्वास्थ्य जांच की तथा चिकित्सा परामर्श दिया। इस दौरान निःशुल्क रक्तचाप जांच तथा रक्त जांच भी की गई। शिविर का आयोजन विश्वविद्यालय के चिकित्सा अधिकारी डॉ. अंकुर शर्मा की देखरेख में किया गया।

CONTACT : AJAY VERMA – 9716316892 – 9953753769

EMAIL : faridabadrepoter@gmail.com

LEAVE A REPLY