गेहूं की कालाबजारी खबर से नाराज मार्किट सचिव ने पत्रकारों पर निकाला गुस्सा,किया अपशब्दों का इस्तेमाल।

0
896

TODAY EXPRESS NEWS (बिलाल अहमद) मेवात : जिले के उपायुक्त के आदेशों को दरकिनार कर स्थानीय अनाज मंडी में रात के अंधेर में पडोसी राजस्थान के पहाड़ी,  भरतपुर, डीग, कुम्हेर आदि स्थानों से ट्रकों के माध्यम से गेहूं स्थानीय मंडी में आ रहा है। ऐसे एक सवाल के जवाब पर मार्किट कमेटी के सचिव से सवाल पूछने वाले एक पत्रकार के साथ सचिव सुंदरलाल द्वारा गाली गलोंच करने व दुव्र्यवहार करने का मामला प्रकाश में आया है। पीडि़त पत्रकार की ओर से इस बाबत सिटी पुलिस में शिकायत देकर सचिव पर उचित कार्रवाई की मांग की है। उधर पत्रकार के साथ हुई इस घटना को लेकर झिरका प्रेस एंड वेलफेयर क्लब ने कड़ी आपत्ति दर्ज कराते हुए सचिव पर कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है ।

जानकारी के अनुसार एक राष्ट्रीय समाचार पत्र के पत्रकार ने पुलिस को दी अपनी शिकायत में आरोप लगाया कि वो दोपहर दो बजे के करीब स्थानीय अनाज मंडी में आग लगने की सूचना पाकर उसकी कवरेज करने के लिए पहुंचे हुए थे। इसी बीच वहां मौजूद मार्केट कमेटी के सचिव सुंदरलाल से पत्रकार द्वारा जब ये सवाल पूछा गया कि यहां राजस्थान का गेहूं खुलेआम उतरवाया जा रहा है। जबकि उपायुक्त ने हाल ही में इसपर रोकथाम के आदेश दिए हैं तो इतने में ही सचिव सुंदरलाल भडक़ गया और वहां मौजूद पत्रकारों से न केवल उन्होंने दुव्र्यवहार किया बल्कि उन्हें खुलेआम सभी लोगों के बीच गाली गलोंच भी। जब इसका विरोध वहां मौजूद अन्य पत्रकारों से किया गया तो सचिव ने पत्रकारों को देखने लेने और अंजाम भुगतने की धमकी दी।  आपकों बता दे कि स्थानीय मीडिया ने राजस्थान से फिरोजपुर झिरका मंडी में हो रही कालाबाजारी को उजागर करने का काम किया था उस समय भी पत्रकार ने जब इस गेहूं की कालाबाजारी के बारें में बात की तो सचिव मोहदय ने कहा कि राजस्थान  से कोई गेहूं मंडी में नही आ रहा जबकि रात के अंधेरे में स्थानीय अनात मंडी में ट्रकों की इंट्री गुपचुप तरीके से होती है ओर दिन निकलने से पहले ही ट्रक को मंडी के बाहर कर दिया जाता है। स्थानीय किसानों का कहना है  कि किसी बड़ी जांच एजेंसी से इस सारे मामले की जांच कराई जाए ओर पल्लेदारों को जांच में शामिल किया जाए जो दूध का दूध ओर पानी का पानी सबके सामने होगा।
उपायुक्त के आदेशों की उडाई जा रहीं हैं धज्जियां, खुलेआम हो रही है कालाबाजारी :
जिले की मंडियों में राजस्थान और यूपी से आ रहे गेहूं की कालाबाजारी पर रोकथाम के लिए हाल ही में जिला उपायुक्त अशोक शर्मा संबंधित विभाग एवं उनके अधिकारियों को इस बाबत कड़ी कार्रवाई करने के आदेश दिए थे। लेकिन फिरेाजपुर झिरका मार्केट कमेटी के अधिकारी उपायुक्त के आदेशों की खुलेआम धज्जियां उड़ाकर यहां की मंडियों में राजस्थान से आ रहे गेहूं पर रोकथाम नहीं लगा रहें हैं। बल्कि मीडिया द्वारा ऐसी जानकारी देने पर भडक़ रहे है। लोगों का आरोप है कि अधिकारी मिलीभगत कर इस कालाबाजारी में मोटा मुनाफा कमा रहें हैं।  बिना सचिव की अनुमति के रात के अंधेरे  में ट्रक की इंट्री मंडी में नही हो सकती कुछ पा कुछ दाल में काला है। स्थानीय किसान भीम, शमशूदीन, जफरूदीन, मुकेश, रेशम, जब्बर का कहना है  राजस्थान की मंडियों में  गेंहू के दाम 1680 के भाव में लिया जा रहा है। जबकि स्थानीय मंडी में सरकारी रेट 1735 का है। प्रदेश सरकार व जिला प्रशाासन को सारे मामले के लिए एक कमटी गठित कर जांच करनी चाहिए जिससे सरकार को पलीता लगाने वाले अधिकारियों का पर्दाफास हो सकें।
क्या कहतें हैं मार्किट कमेटी के सचिव: इस बारें में मार्किट कमेटी के सचिव सुंदर लाल से बात करने की कोशिश की गई उन्होंने कहा कि में पत्रकारों के सवाल को देने के लिए बाध्य नही हूं में केवल उच्च अधिकारियों को जानकारी दूंगा। इसके अलावा विभाग की  व मंडी में बारे में जानकारी  विभाग के पीआरओ से ले लो।

CONTACT : AJAY VERMA – 9716316892 – 9953753769
EMAIL : todayexpressnews24x7@gmail.com , faridabadrepoter@gmail.com
 सावधान ! अगर टुडे एक्सप्रेस न्यूज़ के नाम पर आपसे कोई रूपये मांग रहा हो या खबर से सम्बंधित कोई शिकायत हो तो ऊपर दिए उक्त नंबर पर शिकायत करे.

LEAVE A REPLY