जहरीले फल खाने से नौ बच्चे सिविल हस्पताल में दाखिल – पांच को किया गया दिल्ली रेफर !

0
1206

TODAY EXPRESS NEWS ( REPORT BY AJAY VERMA ) बीती रात ग्रेटर फरीदाबाद के पलवली इलाके में उस समय सनसनी फैल गई जब वहां काम कर रहे मजदूरों के बच्चो ने देर शाम जहरीले फल तोड़कर खा लिए उसके कुछ समय बाद बच्चो को उल्टियां आनी शुरू हो गयी ओर उनकी तबियत बिगड़ने लगी. जिन्हें बीती रात फरीदाबाद के सरकारी हस्पताल में दाखिल करवाया गया. डाक्टरो के अनुसार 3 साल से 8 साल की उम्र के नौ बच्चे सरकारी हस्पताल में लाये गए जहां उनका इलाज किया जा रहा है. इनमे पांच बच्चो की हालत गंभीर देखते हुए उन्हें दिल्ली रेफर कर दिया गया. वहीं बताया जा रहा है और भी ऐसे बच्चे है जिन्हें आस पास के प्राइवेट हस्पतालों में ले जाया गया है जिनका इलाज चल रहा है. 

एक महिला ने बताया की उसके दो बच्चे भी इस जहरीले फल को खाने की वजह से बीमार हुए है. महिला ने बताया की करीब 15 से बीस बच्चे इस जहरीले फल की वजह से बीमार हुए है. उन्हें नहीं मालूम की यह फल कौन सा था. 
 
इलाज करने वाले डाक्टर ने बताया की जहरीले फल खाने से बीमार हुए नौ बच्चे उनके सिविल हस्पताल में लाये गए है जिनका इलाज शुरू कर दिया गया है इनमे से कई बच्चो की हालत गंभीर है. 
सरकारी हस्पताल से बाद में जानकारी के अनुसार पांच बच्चो की हालत गंभीर देखते हुए उन्हें रात को ही दिल्ली के सफदरजंग हस्पताल रेफर कर दिया गया था. फल को देखने के बाद इसकी पहचान जट्रोफा के रूप में हुई बताई जा रही है यह वही जट्रोफा का पौधा है जिससे बायोडीजल बनाया जाता है और यह एक जहरीला पौधा होता है.    

CONTACT : AJAY VERMA 9953753769 , 9716316892

EMAIL : faridabadrepoter@gmail.com

LEAVE A REPLY