दो-करोड़ की लागत से ऐस्ट्रो टर्फ मैदान बनने के बाद फरीदाबाद से निकलेंगे अंतर्राष्ट्रीय हॉकी खिलाड़ी-मंत्री विपुल गोयल

0
865
TODAY EXPRESS NEWS ( AJAY VERMA ) केबिनेट मंत्री विपुल गोयल ने आज अपने विधानसभा क्षेत्र में हॉकी खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने के लिए सेक्टर – 7 के सरकारी स्कूल ग्राउंड में 2 करोड़ की लागत से हॉकी के खिलाड़ियों के लिए एस्ट्रो टर्फ ग्राउंड का शिलान्यास किया। इस मौके पर जहाँ स्थानीय लोग , हॉकी खिलाड़ी मौजूद थे वहीँ बीजेपी कार्यकर्ता भी शिरकत करने पहुंचे। केबिनेट मंत्री ने हाथ में हॉकी लेकर एक हिट भी लगाया। पत्रकारों दे बातचीत करते हुए केबिनेट मंत्री ने कहा की आज सरकारी स्कूल के ग्राउंड में दो करोड़ की लागत से ऐस्ट्रो टर्फ ग्राउंड बनाने के लिए शिलान्यास किया गया है ताकि यहाँ के खिलाड़ियों को घर के नजदीक ही खेलने की सुविधा उपलब्ध हो सके. उन्होंने बताया की यह ग्राउंड अगले तीन – चार महीने में बनकर तैयार हो जाएगा। उन्होंने यहाँ तक भी कहा की इस ग्राउंड को और बड़ा करने के लिए सीएम के पास अप्रूवल भेजा जाएगा। 
 
 
इस मौके पर पत्रकारों द्वारा फरीदाबाद के एशियन हॉस्पिटल में इलाज के दौरान लापरवाही के मामले में किये गए सवाल पर मंत्री ने कहा की एशियन हॉस्पिटल में जो मामला लापरवाही का सामने आया है वह निंदनीय है लेकिन हस्पताल प्रशासन ने भी उन्हें वीडियो फुटेज भेजा है जिसमे करीब चालीस लोगो ने उनके स्टाफ को पीटा है. इस मामले में जांच चल रही है और जो सच्चाई सामने आएगी उसी हिसाब से कार्यवाही होगी और अगर जांच में मरीज के परिजनों द्वारा कुछ गलत किया गया होगा तो उसको भी देखा जाएगा। 
  
धरने पर बैठे आईएमटी के किसानो के सवाल पर मंत्री ने कहा की उनकी मांगो को लेकर कई बार बात हो चुकी है की वह धरने पर क्यों बैठे है जबकि उनकी सभी मांगे पूरी हो रही है. उन्होंने कहा की यह धरना सिर्फ और सिर्फ राजनीति से प्रेरित धरना है न की किसी डिमांड के लिए. यह सब किसानो को वरगलाने के लिए किया जा रहा है.     
           
 
हॉकी खिलाड़ी  दीप्ती तोमर ने ख़ुशी जाहिर करते हुए कहा की वैसे तो खिलाड़ियों के लिए फरीदाबाद में हॉकी का ग्राउंड मिलना ही मुश्किल था लेकिन अब यहाँ पर – एस्ट्रो टर्फ –  ग्राउंड बनने जा रहा है जो हॉकी खिलाड़ियों के लिए बहुत फायदेमंद साबित होगा। दीप्ती ने बताया की इस हॉकी ग्राउंड में पहले केवल लड़के ही हॉकी खेलते थे लेकिन जबसे उसने यहाँ हॉकी की प्रेक्टिस करनी शुरू की है तो यहाँ अन्य लडकियां भी यहाँ पर हॉकी सीखने आती है. हॉकी खिलाड़ी ने केबिनेट मंत्री विपुल गोयल द्वारा यहाँ खास एस्ट्रो टर्फ ग्राउंड बनवाये जाने को लेकर मंत्री का धन्यवाद किया। खिलाड़ी ने बताया की पहले इस ग्राउंड में उबड़ खाबड़ मैदान हुआ करता था जिसमे जंगली घास तक उग जाती थी जिसमे उनका प्रेक्टिस करना मुश्किल होता था लेकिन अब यहाँ एस्ट्रो टर्फ ग्राउंड बनवाया जाएगा जिसके बाद उन्हें ही क्या सभी हॉकी खिलाड़ियों को अपनी प्रतीभा निखारने का सुनेहरा अवसर मिलेगा। खिलाडी दीप्ती ने कहा की अब फरीदाबाद से भी बेहतर हॉकी खिलाड़ी निकलेंगे चाहे वह लड़के हो या लडकियां। 
 
CONTACT : AJAY VERMA 9953753769 , 9716316892
EMAIL : faridabadrepoter@gmail.com

LEAVE A REPLY