मानव रचना में हर्षोल्लास से मनाया गया पांचवां फाउंडर्स-डे

0
688

TODAY EXPRESS NEWS ( AJAY VERMA ) फरीदाबाद, 04 अप्रैलमानव रचना शैक्षणिक संस्थान के संस्थापक डॉ. ओपी भल्ला के 71वें जन्मदिन के मौके पर पांचवां फाउंडर्स डे मनाया गया। इस मौके पर भजन-कीर्तन एवं हवन का आयोजन किया गया जिसमें मानव रचना के प्रेजिडेंट डॉ प्रशांत भल्ला, वाइस प्रेजिडेंट डॉ. अमित भल्ला, मुख्य संरक्षक सत्या भल्ला समेत पूरे मानव रचना परिवार ने हिस्सा लिया और डॉ. ओपी भल्ला को श्रद्धांजलि दी।  

फाउंडर्स डे के मौके पर पर्फेक्ट ब्रेड इंडस्ट्रीज के एमडी एचके बतरा और साइकोट्रॉपिक्स इंडिया के सीएमडी नवदीव चावला ने भी अलग-अलग कार्यक्रमों में हिस्सा लिया।

सुबह 10 बजे

मानव रचना की मुख्य संरक्षक सत्या भल्ला ने मोबाइल डेंटल वैन को फ्लैग ऑफ किया। यह पहली सोलर वैन है जिसमें सभी सुवाधाएं मौजूद हैं। यह वैन फरीदाबाद के सभी गांव में जाकर गांववालों का मुफ्त में दांतों से जुड़ी बीमारियों का ईलाज करेगी।

सुबह 11:30 बजे

फाउंडर्स डे के मौके पर यूनिवर्सिटी कैंपस में स्थापित किए गए दो नए एक्सीलेंस सेंटर्स का भी उद्घाटन किया गया। दाइकिन सेंटर ऑफ एक्सीलेंस का उद्घाटन दाइकिन इंडिया के सीईओ एवं एमडी कंवल जीत जावा ने किया। उन्होंने इस मौके पर मानव रचना की काफी तारीफ की साथ ही कहा कि इस तरह की लैब स्थापित होने से छात्रों को नई तकनीक के बारे में जानने का मौका मिलेगा और छात्र आने वाले में जरूर कुछ नया करके दिखाएंगे। इस दौरान दाइकिन इंडिया के वीपी केडी विरमानी, जीएम एपीएस गांधी भी मौजूद रहे।

मानव रचना की मुख्य संरक्षक सत्या भल्ला ने कैंपस में नई स्थापित की गई केमिस्ट्री लैब सीएनआर राव रिसर्च एंड एक्सपेरिमेंटेशन सेंटर का भी उद्घाटन किया। डॉ. सीएनआर राव को उनके काम के लिए देश के सर्वोच्च सम्मान भारत रत्न से भी नवाजा जा चुका है।

दोपहर 12:00 बजे

मानव रचना शैक्षणिक संस्थान की ओर से आयोजित INNOSKILL-2018 के दूसरे और आखिरी दिन के मौके पर सभी विजयी छात्रों को चेक और सर्टिफिकेट देकर सम्मानित किया गया। इस मौके पर MRIIRS के वीसी डॉ. एनसी वाधवा, मानव रचना शैक्षणिक संस्थान के प्रधान डॉ. प्रशांत भल्ला, मानव रचना के ट्रस्टी डॉ. एमएम कथूरिया, MRIIRS के प्रो-वीसी डॉ. एमके सोनी मौजूद रहे। यहां उन 213 छात्रों को भी सम्मानित किया गया जिनके रिसर्च पेपर इंटरनेशन जर्नल में छापे गए हैं।

दोपहर 02:00 बजे

मानव रचना यूनिवर्सिटी के छात्रों को उनके प्रोजेक्ट से जुड़ी किसी भी तरह की परेशानी को तुरंत हल करने के मकसद से यूनिवर्सिटी कैंपस में IESA के सहयोग से प्रोजेक्ट क्लीनिक स्थापित किया गया है। इसमें सभी फैकल्टी मेंबर्स को जोड़ा गया है ताकि छात्रों को तुरंत उनकी समस्याओं का समाधान मिल सके। यह आईएएसए के सहयोग से स्थापित

 


CONTACT : AJAY VERMA – 9716316892 – 9953753769
EMAIL : todayexpressnews24x7@gmail.com , faridabadrepoter@gmail.com

LEAVE A REPLY